इवानोविच और स्वितोलिना फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में
Advertisement

इवानोविच और स्वितोलिना फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में

अना इवानोविच ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में आज यहां कड़े मुकाबले में रूस की एकाटेरिना मकारोवा को हराकर 2008 में यहां खिताब जीतने के बाद पहली बार महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

पेरिस : अना इवानोविच ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में आज यहां कड़े मुकाबले में रूस की एकाटेरिना मकारोवा को हराकर 2008 में यहां खिताब जीतने के बाद पहली बार महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

वर्ष 2008 की चैम्पियन और सर्बिया की सातवीं वरीय इवानोविच ने रूस की नौवीं वरीय मकारोवा को 7-5, 3-6, 6-1 से हराकर अपने करियर में आठवीं बार ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अब इवानोविच की भिड़ंत एलिना स्वितोलिना से होगी जो फ्रेंच ओपन के अंतिम आठ में जगह बनाने वाली उक्रेन की पहली खिलाड़ी बनी।

इवानोविच ने बारिश के कारण ढाई घंटे के ब्रेक के बाद दोबारा शुरू हुए मुकाबले में जीत दर्ज की। उन्होंने पेरिस में चार राउंड में तीसरी बार तीन सेट में जीत दर्ज की। इस मैच के दौरान जर्मनी के विश्व कप विजेता फुटबालर बास्टियन श्वेनस्टाइगर भी दर्शकों के बीच मौजूद थे।

दूसरी तरफ 20 वर्षीय स्वितोलिना ने अपनी तरह रोलां गैरो पर पूर्व जूनियर चैम्पियन एलिज कोर्नेट को 6-2, 7-6 से शिकस्त दी। उन्नीसवीं वरीय स्वितोलिना कैटेरिना बोंडारेंको के 2009 में अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के बाद किसी ग्रैंड स्लैम के अंतिम आठ में पहुंची उक्रेन की सिर्फ दूसरी खिलाड़ी हैं। 

Trending news