ENG vs SA 3rd Test: स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ जड़ा शतक, इंग्लैड मजबूत स्थिती में
Advertisement

ENG vs SA 3rd Test: स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ जड़ा शतक, इंग्लैड मजबूत स्थिती में

पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका 175 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. दक्षिण अफ्रीका की ओर से टेंबा बावूमा ने सर्वाधिक 52 रनों की पारी खेली जबकि रबाडा ने 30 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया.

दक्षिण अफ्रीका की ओर से टेंबा बावूमा ने सर्वाधिक 52 रनों की पारी खेली. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: लंदन में खेले जा रहे दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच तीसरे टैस्ट में बेन स्टोक्स की शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड काफी मजबूत स्थिती में है. लॉर्ड्स में खेले जा रहे मैच के चौथे दिन खेल खत्म होने तक इंग्लैंड जीत की ओर बढ़ा है. चौथी पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 492 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 117 रन बनाए हैं. अफ्रीकी बल्लेबाज डीन एल्गर 72* और टेंबा बावूमा 16 रनों पर नाबाद हैं अभी अंतिम दिन का खेल बाकी है. स्थिती को देखेते हुए कहा जा सकता है कि इंग्लैंड की स्थिती ही काफी मजबूत है और दक्षिण अफ्रीका के लिए मैच बचाना मुश्किल  लग रहा है.

इससे पहले पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 353 रन बनाए. इस दौरान बल्लेबाज बेन स्टोक्स अपना शतक पूरा करने में कामयाब रहे. उन्होंने 112 रनों की पारी खेली. वहीं एलिस्टेयर कुक ने शानदार 88 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका की ओर से मार्ने मॉर्केल और कगिसो रबाडा ने 3-3 विकेट लिए. वहीं पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका 175 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. दक्षिण अफ्रीका की ओर से टेंबा बावूमा ने सर्वाधिक 52 रनों की पारी खेली जबकि रबाडा ने 30 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया.

Trending news