इस अफ्रीकी खिलाड़ी को बेन स्टोक्स को गाली देना पड़ा महंगा, लगा एक टेस्ट का बैन
Advertisement

इस अफ्रीकी खिलाड़ी को बेन स्टोक्स को गाली देना पड़ा महंगा, लगा एक टेस्ट का बैन

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को इंग्लैंड के खिलाफ अगले सप्ताह होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए निलंबित कर दिया गया. उन पर पहले टेस्ट के पहले दिन आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है. 

कागिसो रबाडा पर बदसलूकी के लिए एक टेस्ट का निलंबन

लंदन : दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को इंग्लैंड के खिलाफ अगले सप्ताह होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए निलंबित कर दिया गया. उन पर पहले टेस्ट के पहले दिन आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है. 

रबाडा के चार डिमेरिट अंक हो गए हैं. पहले दिन के खेल के दौरान उन्हें आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.1.7 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान बल्लेबाज के आउट होने पर ऐसी भाषा या भाव भंगिमा के प्रयोग से संबंधित है जो आक्रामक प्रतिक्यिा के लिए उकसाए.

रबाडा को आठ फरवरी को केपटाउन में हुए मैच के दौरान भी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना भरना पड़ा और उन पर तीन डिमेरिट अंक भी लगाए गए. अब उनके चार डिमेरिट अंक हो गए जिससे उन्हें निलंबन झेलना पड़ा.

लॉर्ड्स टेस्ट में साउथ अफ्रीकी टीम के लिए कुछ भी अच्छा नहीं घट रहा है. दक्षिण अफ्रीका की लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान मुसीबतें तब और बढ़ गई जब उनके तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा पर एक टेस्ट मैच का बैन लगा और अब वो ट्रेंटब्रिज में होने वाले दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. 

प्रोटीज टीम के लिए लॉर्ड्स टेस्ट में कुछ भी अच्छा नहीं घट रहा है. पहले मेजबान इंग्लैंड ने 4 विकेट जल्दी गिरने के बावजूद पहली पारी में 458 बनाए. इसे बाद दक्षिण अफ्रीका की पारी लड़खड़ा गई और दिन की समाप्ति तक उसने 5 विकेट खोकर 214 रन बना लिए थे.

बता दें कि रबाडा को बेन स्टोक्स के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल करने का दोषी पाया गया है. लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में बेन स्टोक्स को आउट करने के बाद रबाडा ने गाली दी थी.

Trending news