close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंग्लैंड ने पाक के खिलाफ बारिश से प्रभावित पहला वनडे 44 रन से जीता

इंग्लैंड ने जेसन रॉय की तेजी से खेल गयी पारी की बदौलत यहां पाकिस्तान के खिलाफ बारिश से प्रभावित पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में डकवर्थ लुईस पद्धति से 44 रन से जीत दर्ज की।

इंग्लैंड ने पाक के खिलाफ बारिश से प्रभावित पहला वनडे 44 रन से जीता

साउथम्पटन: इंग्लैंड ने जेसन रॉय की तेजी से खेल गयी पारी की बदौलत यहां पाकिस्तान के खिलाफ बारिश से प्रभावित पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में डकवर्थ लुईस पद्धति से 44 रन से जीत दर्ज की।

सलामी बल्लेबाज रॉय ने तेजी से 65 रन जोड़े जिससे इंग्लैंड कल जीत के शुरूआती 261 रन के लक्ष्य की ओर बढ़ा। लेकिन बारिश के कारण तीसरी और अंतिम बाधा के बाद अपांयरों ने इस दिन-रात्रि मुकाबले को आगे नहीं खेलने का फैसला किया और तब इंग्लैंड को जीत के लिये 34.3 ओवर में 151 रन चाहिए थे और उसने इतने ओवर में 194 रन बना लिये थे।

रॉय और जो रूट :61: के साथ दूसरे विकेट के लिये 14 ओवर में 89 रन की भागीदारी निभाकर इंग्लैंड को जीत के करीब पहुंचाया। रॉय ने 56 गेंद में छह चौके और एक छक्के से 65 रन बनाये जबकि रूट ने 72 गेंद का सामना कर अपनी पारी में छह चौके जड़े।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन नाबाद 33 और बेन स्टोक्स नाबाद 15 रन बनाकर क्रीज पर थे।

इससे पहले पाकिस्तान ने टास जीतकर छह विकेट पर 260 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया, जिसमें कप्तान अजहर अली 82 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। सरफराज अहमद ने 55 और बाबर आजम ने 40 रन बनाये।

पाकिस्तानी टीम 35 ओवर के बाद 173 रन पर तीन विकेट गंवाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन तभी उसने अजहर का विकेट गंवा दिया। इसके बाद बारिश से खेल रूक गया और उनकी रन बनाने की लय टूट गयी।