भारत दौरे पर वनडे मैचों में इंग्लैंड के कैप्टन हों सकते हैं मोर्गन

इंग्लैंड के मुख्य चयनकर्ता जेम्स विटेकर को उम्मीद है कि इयोन मोर्गन भारत में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में टीम की अगुआई करेंगे। मोर्गन ने सुरक्षा कारणों से बांग्लादेश के आगामी दौरे से हटने का फैसला किया है।

नाटिंघम : इंग्लैंड के मुख्य चयनकर्ता जेम्स विटेकर को उम्मीद है कि इयोन मोर्गन भारत में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में टीम की अगुआई करेंगे। मोर्गन ने सुरक्षा कारणों से बांग्लादेश के आगामी दौरे से हटने का फैसला किया है।

इंग्लैंड के एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय कप्तान मोर्गन और मौजूदा सत्र में टेस्ट मैचों में पारी की शुरूआत करने वाले एलेक्स हेल्स ने चयनकर्ताओं को सूचित किया था कि वे बांग्लादेश नहीं जाएंगे। राष्ट्रीय चयनकर्ता विटेकर ने बांग्लादेश के लिए राष्ट्रीय टीम की घोषणा के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘कप्तान के रूप में इयोन ने शानदार काम किया है। पिछले कुछ वर्षों में उसने कप्तानी को लेकर काफी अच्छा आधार बनाया है। उसने बेहतरीन काम किया है।’ 

इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विटेकर ने कहा, ‘यह थोड़ा निराशाजनक है कि उसने इस मौके को ठुकरा दिया लेकिन हमें उम्मीद है कि वह भारत में कप्तानी करेगा।’ उन्होंने कहा, ‘साथ ही हम समीक्षा करेंगे जैसे प्रत्येक श्रृंखला के बाद करते हैं। मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि मुझे भारत में उसके कप्तानी करने की उम्मीद है।’ इंग्लैंड को भारत दौरे के दौरान जनवरी और फरवरी में छह सीमित ओवरों के मैच खेलने हैं जिसमें तीन टी20 और तीन वनडे शामिल हैं।