close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

EPL 2019-20: लीवरपूल की जीत से शुरूआत, नॉर्विच सिटी ने तोहफे में दिया पहला गोल

इंग्लिश प्रीमियर लीग के लिवरपूल ने नॉर्विच सिटी को हराकर जीत के साथ नए सीजन की शुरुआत की.

EPL 2019-20: लीवरपूल की जीत से शुरूआत, नॉर्विच सिटी ने तोहफे में दिया पहला गोल
लीवरपूल के लिए मोहम्मद सलाह ने पहला गोल किया जबकि उससे पहले उनकी टीम को नॉर्विच की ओर से सेल्फ गोल मिल चुका था. (फोटो:Reuters)

लिवरपूल: मौजूदा यूरोपीयन चैम्पियन लिवरपूल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) के 2019-20 सीजन की जीत के साथ शुरुआत करते हुए यहां पहले मैच में नॉर्विच सिटी को मात दी. चैम्पियनशिप से प्रामोट होकर ईपीएल में आई नॉर्विच को लिवरपूल ने अपने घरेलू मैदान एनफील्ड पर 4-1 से हराया.  इस मैच में लिवरपूल के लिए मोहम्मद सलाह, वर्जिल वेन डाइक और डिवोक ओरिगी ने गोल दागे.

सेल्फ गोल से हुई शुरूआत
मेहमान टीम के कप्तान ग्रांट हेनली ने एक ओन गोल किया. मैच की शुरुआत मेजबान टीम के लिए दमदार रही. लिवरपूल ने सातवें मिनट में लेफ्ट विंग से अटैक किया और 18 यार्ड बॉक्स के अंदर खड़े नॉर्विच के कप्तान हेनली के पांव से गेंद लगकर गोल में चली गई. इसके बाद पहले हाफ में लीवरपूल को मिली बढ़त को नॉर्विच सिटी के खिलाड़ी कम नहीं कर सके और उन्हें इस हाफ में गोल करने में कोई सफलता नहीं मिली. 

यह भी पढ़ें: PKL 2019: बंगाल वारियर्स ने यू मुंबा को कड़े मुकाबले में हराया, 2 अंकों से जीता मैच

28वें मिनट में ही स्कोर कर दिया था 3-0
19वें मिनट में लिवरपूल ने राइट फ्लेंक से अटैक किया और इस बार बॉक्स के अंदर से गोल करते हुए मोहम्मद सलाह ने अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया. इसके नौ मिनट बाद, लिवरपूल को कॉर्नर मिला जिस पर हेडर से गोल करके वेन डाइक ने स्कोर 3-0 कर दिया. इस तरह मैच के 28वें मिनट में ही टीम को अहम बढ़त मिल गई. मेजबान टीम यहीं नहीं रुकी और पहला हाफ समाप्त होने से पहले एक चौथा गोल किया. 42वें मिनट में ओरिगी को मौका मिला और उन्होंने गेंद को गोल में डालने में कोई गलती नहीं की.

दूसरे हाफ में नॉर्विच बेहतर खेली 
दूसरे हाफ में नॉर्विच का खेल बेहतर हुआ. मेहमान टीम अटैक में ज्यादा शार्प नजर आई जिसके कारण उसे गोल करने में भी सफलता मिली. मैच के 64वें मिनट में नॉर्विच के लिए टीमो पूकी ने किया. नॉर्विच पिछले सीजन में मैनचेस्टर सिटी के बाद दूसरे स्थान पर रही थी. 

लीवरपूल के लिए एक बुरी खबर यह रही कि उसके ब्राजीली गोलकीपर एलिसन बेकर जिन्हें 39वें मिनट में घुटने की चोट के कारण मैदान छोड़ना पड़ा था अब बुधवार को होने वाले अगले मैच में नहीं खेल सकेंगे. लीवरपूल का यह मैच चेस्ला के खिलाफ होना है. बेकर की जगह चार दिन पहले ही हैम यूनिइटेड की ओर से रिलीज किए गए 32 साल के स्पेनिश कीपर आदरियान खेले थे जो कि उनका पहला मैच था. 
(इनपुट आईएएनएस/ Reuters)