ICC भी अपने सभी सदस्यों को बराबर अनुदान नहीं देता: ठाकुर
Advertisement

ICC भी अपने सभी सदस्यों को बराबर अनुदान नहीं देता: ठाकुर

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा कि क्रिकेट की वैश्विक संस्था आईसीसी में भी वित्तीय अनुदान का वितरण प्रदर्शन के आधार पर होता है जहां टेस्ट खेलने वाले शीर्ष देशों को एसोसिएट सदस्यों की तुलना में अधिक हिस्सा मिलता है। ठाकुर का यह बयान बीसीसीआई की कोष आवंटन प्रक्रिया पर उच्चतम न्यायालय की कड़ी टिप्पणी के बाद आया है क्योंकि 11 राज्यों को एक भी पैसा नहीं दिया गया था। बीसीसीआई के आधिकारिक फेसबुक पेज पर प्रशंसकों के सवालों का जवाब देते हुए ठाकुर ने अपनी तरफ से इस संबंध में बोर्ड का स्पष्टीकरण दिया।

ICC भी अपने सभी सदस्यों को बराबर अनुदान नहीं देता: ठाकुर

नई दिल्ली: बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा कि क्रिकेट की वैश्विक संस्था आईसीसी में भी वित्तीय अनुदान का वितरण प्रदर्शन के आधार पर होता है जहां टेस्ट खेलने वाले शीर्ष देशों को एसोसिएट सदस्यों की तुलना में अधिक हिस्सा मिलता है। ठाकुर का यह बयान बीसीसीआई की कोष आवंटन प्रक्रिया पर उच्चतम न्यायालय की कड़ी टिप्पणी के बाद आया है क्योंकि 11 राज्यों को एक भी पैसा नहीं दिया गया था। बीसीसीआई के आधिकारिक फेसबुक पेज पर प्रशंसकों के सवालों का जवाब देते हुए ठाकुर ने अपनी तरफ से इस संबंध में बोर्ड का स्पष्टीकरण दिया।
उन्होंने कहा, ‘हमारी वैश्विक संस्था आईसीसी के भी एसोसिएट और एफीलिएट सदस्य हैं और उनके पास पूर्ण सदस्य हैं।

वे पूर्ण सदस्यों से अलग तरीके से काम करते हैं और एसोसिएट और एफीलिएट सदस्यों से अलग तरीके से।’ बीसीसीआई सचिव ने कहा, ‘दुनिया भर में यह मानक है और हम अन्य से अलग नहीं है। आपको कमाना होगा, अगर आप अपना हिस्सा कमाने में विश्वास नहीं रखते तो मुझे लगता है कि कोई भी कड़ी मेहनत नहीं करेगा। हिमाचल प्रदेश को देखिये। 1980 के शुरूआती दशक में हम पूर्ण सदस्य नहीं थे और जब हमें पूर्ण सदस्य बनाया गया तो हमने कड़ी मेहनत की। हमने स्टेडियम बनाया और अच्छा प्रदर्शन किया और मुझे लगता है कि सभी राज्यों को ऐसा करना चाहिए।’ ठाकुर ने कहा कि बीसीसीआई ने सही दिशा में काफी कदम उठाए हैं।

 

Trending news