Coronavirus का कहर, टोक्यो ओलंपिक के बाद ये टूर्नामेंट भी साल 2021 तक के लिए टला

International Chess Federation ने शतरंज ओलंपियाड 2020 टूर्नामेंट को कोरोना वायरस की वजह से अगले साल तक के लिए टाल दिया है.

Coronavirus का कहर, टोक्यो ओलंपिक के बाद ये टूर्नामेंट भी साल 2021 तक के लिए टला
कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए FIDE ने टूर्नामेंट टालने का फैसला किया है (फोटो-IANS)

नई दिल्ली: मॉस्को में होने वाले शतरंज ओलंपियाड 2020 को कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है. अंतर्राष्ट्रीय शतरंज महासंघ (FIDE) ने इस बात की जानकारी दी. FIDE ने कहा कि कोरोना वायरस के अलावा अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (IOC) का टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympic 2020) को टालने का फैसला भी शतरंज ओलंपियाड (Chess Olympiad) की तारीखों को आगे बढ़ाने की एक वजह है.

FIDE ने कहा, "विश्व स्वास्थ संगठन (WHO) की रिपोर्ट में पूरे विश्व में कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा बताया गया है और फिर आईओसी के टोक्यो ओलंपिक 2020 को टालने के फैसले के बाद फिडे ने 44वें शतरंज ओलम्पियाड को टालने का फैसला किया है." बयान के मुताबिक, "यह आयोजन मॉस्को में 2020 के ग्रीष्मकाल में होना था जो अब 2021 के ग्रीष्मकाल में उसी जगह होगा."

रूस में भी कोरोना वायरस का कहर जारी है, अब तक यहां कोविड-19 से पीड़ित लोगों की तादाद 658 पहुंच चुकी है और यहां इस खतरनाक बीमारी से 3 लोगों की मौत हो चुकी, जबकि 29 लोगों इस बीमारी से निजात पा चुके हैं. रूस की सरकार संक्रमण फैलने से रोकने के लिए हर मुमकिन कदम उठा रही है, इस देश के ज्यादातर इलाकों को लॉकडाउन कर दिया गया है, लोगों को घर में रहने की सलाह दी गई है. 
(इनपुट-आईएएनएस)