फुटबॉल पर कोरोना वायरस का कहर जारी, FIFA अध्यक्ष ने की इस टूर्नामेंट को टालने की बात
Advertisement

फुटबॉल पर कोरोना वायरस का कहर जारी, FIFA अध्यक्ष ने की इस टूर्नामेंट को टालने की बात

फीफा अध्यक्ष गियानी इंफैनटिनो ने कहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए फीफा क्लब वर्ल्ड कप 2021 को टालने की जरूरत है.

कोरोना वायरस की वजह से फीफा अध्यक्ष ने कई टूर्नामेंट रोक दिया है. (फोटो-IANS)

बीजिंग: फीफा (FIFA) अध्यक्ष गियानी इंफैनटिनो ने कहा है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से यूरो 2020 चैम्पियनशिप और कोपा अमेरिका जून-जुलाई-2021 तक के लिए रोक दिए गए हैं इसलिए फीफा क्लब वर्ल्ड कप 2021 को साल के आखिरी हिस्से में या 2022 और 2023 में आयोजित कराया जाएं. इंफैनटिनो ने एक बयान में कहा कि उन्होंने बुधवार को काउंसिल कॉन्फ्रेंस बुलाई है जो यूरोपियन और दक्षिण अमेरिकी टूर्नामेंट के स्थगन प्रस्ताव को मंजूर करेगी और फिर फीफा वर्ल्ड कप के कार्यक्रम को लेकर चर्चा करेगी.

  1. टल सकता क्लब वर्ल्ड कप.
  2. FIFA अध्यक्ष ने रखा प्रस्ताव.
  3. कोरोना की वजह से दिक्कत.

इंफैनटिनो ने एक बयान में कहा, "जून-जुलाई-2021 फीफा वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व किए गए हैं. पूरी दुनिया इस वक्त एक खतरनाक स्वास्थ चुनौती से गुजर रहा है और साफ तौर पर इसके लिए वैश्विक और संयुक्त प्रतिक्रिया की जरूरत है."

उन्होंने कहा कि फीफा चीन की सरकार और चीन फुटबॉल संघ के साथ बात करने के बाद नए क्लब वर्ल्ड कप को 2021 के आखिरी हिस्से, या 2022 और 2023 में आयोजित करने पर बात करेगी जिसका मकसद इस बीमारी के प्रभाव को कम करना होगा.

नया फीफा क्लब वर्ल्ड कप-2021 नए तरह से खेला जाना है. इस वर्ल्ड कप को 4 साल में एक बार आयोजित किया जाएगा जिसमें 24 टीमें हिस्सा लेंगी और यह टूर्नामेंट सात टीमों के वार्षिक टूर्नामेंट का स्थान लेगा. अपने बयान में इंफैनटिनो ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए विश्व स्वास्थ संगठन को 10 मिलियन डॉलर की मदद देने की बात भी कही है. 
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news