U-17 वर्ल्ड कप के लिए DY पाटिल स्टेडियम की तैयारी से खुश है फीफा

फीफा प्रतिनिधिमंडल ने डीवाई पाटिल स्टेडियम को ‘उच्च स्तर’ का बताया जिससे नवी मुंबई के इस स्टेडियम के अगले साल अंडर-17 विश्व कप फुटबॉल मैचों की मेजबानी की संभावना बढ़ गई है।

U-17 वर्ल्ड कप के लिए DY पाटिल स्टेडियम की तैयारी से खुश है फीफा

मुंबई: फीफा प्रतिनिधिमंडल ने डीवाई पाटिल स्टेडियम को ‘उच्च स्तर’ का बताया जिससे नवी मुंबई के इस स्टेडियम के अगले साल अंडर-17 विश्व कप फुटबॉल मैचों की मेजबानी की संभावना बढ़ गई है।

अगले साल इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता की मेजबानी के लिए चुने गए छह स्थलों में से एक स्टेडियम के निरीक्षण के बाद फीफा के जेमी यार्जा ने कहा, ‘हमें लगता है कि यह शानदार स्टेडियम है, आप देख सकते हैं कि यह उच्च स्तर का है। मेरा एक साथी कह रहा था कि कुछ संशोधन के साथ यह विश्व कप स्तर का बड़ा स्टेडियम बन सकता है। हमें यहां आकर संतुष्ट और खुश हैं।’ यार्जा अंडर 17 विश्व कप की तैयारियों का जायजा लेने के लिए भारत में हैं।

इस प्रतिनिधिमंडल की अगुआई यार्जा कर रहे हैं जो फीफा के प्रतियोगिता प्रमुख हैं। यह प्रतिनिधिमंडल कोच्चि, गोवा और मुंबई का दौरा करने के बाद अब नयी दिल्ली, कोलकाता और गुवाहाटी जाएगा।

कोच्चि और गोवा के स्टेडियमों की सुविधाओं की डीवाई पाटिल स्टेडियम से तुलना के बारे में पूछने पर यार्जा ने कहा, ‘हमें तुलना करना पसंद नहीं है। हम शहर में स्थिति अलग होती है। मुझे लगता है कि टूर्नामेंट के अंत में हमारे पास छह शानदार स्टेडियम होंगे। इन सभी में कुछ जरूरतों को पूरा किया जाना है।’ उन्होंने कहा, ‘बेशक फिनिशंग अन्य स्टेडियमों की तुलना में उच्च स्तर की होगी। इस स्टेडियम की तुलना यूरोप, अमेरिका या एशिया के किसी भी स्टेडियम से की जा सकती है।’ अंडर-17 विश्व कप के टूर्नामेंट निदेशक जेवियर सेप्पी ने कहा कि टूर्नामेंट के लिए सितंबर-अक्तूबर सर्वश्रेष्ठ समय होगा।