FIFA ने दिया Pakistan Football Federation को बड़ा झटका, Suspend करने का किया ऐलान
Advertisement

FIFA ने दिया Pakistan Football Federation को बड़ा झटका, Suspend करने का किया ऐलान

पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन  (Pakistan Football Federation) को तीसरे पक्ष की दखलअंदाजी की वजह से 4 साल में दूसरी बार सस्पेंड किया गया है. इसके अलावा अफ्रीका (Africa) के मुल्क चाड (Chad) को भी फीफा (FIFA) ने सजा दी है

फीफा और पीएफफ (फोटो-Twitter)

ज्यूरिख:  फीफा (FIFA) ने पाकिस्तान (Pakistan) को बड़ा झटका दिया है. इस वैश्विक संस्था ने पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन  (Pakistan Football Federation) में तीसरे पक्ष की दखलअंदाज के बाद सजा का ऐलान किया है.

  1. इंटरनेशनल लेवल पर नहीं खेल पाएगी पाक फुटबॉल टीम
  2. फीफा ने पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन को दी कड़ी सजा
  3. अफ्रीका देश चाड के फुटबॉल फेडरेशन को भी किया सस्पेंड

पाक फुटबॉल फेडरेशन को सजा

फुटबॉल (Football) की वैश्विक संस्था फीफा (FIFA) ने पाकिस्तान (Pakistan) और चाड (Chad) के नेशनल सॉकर फेडरेशन को उनके संचालन के तरीके को लेकर विवाद के बाद बुधवार को सस्पेंड कर दिया है. इसकी जानकारी ट्वीटर के जरिए दी गई.

 

4 साल में दूसरी बार सस्पेंड

पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन  (Pakistan Football Federation) को तीसरे पक्ष की दखलअंदाजी की वजह से 4 साल में दूसरी बार सस्पेंड किया गया जब 27 मार्च अधिकारियों और प्रदर्शनकारियों के एक ग्रुप ने लाहौर (Lahore) स्थित संस्था के हेडक्वार्टर पर कब्जा कर लिया था.

आंतरिक लड़ाई का खामियाजा

ये प्रदर्शनकारी अधिकारियों के समूह के बीच कई सालों की आंतरिक लड़ाई के बाद पाकिस्तान में खेल के संचालन के लिए फीफा द्वारा नियुक्त ‘नॉर्मलाइजेशन कमेटी’ का विरोध कर रहे थे. पीएफएफ (PFF) हेडक्वार्टर पर कब्जे के कारण पहले ही राष्ट्रीय महिला चैम्पियनशिप में खलल पड़ गया है.

 

यह भी पढ़ें- जब संजना की फोटो पर नहीं आया बुमराह का कमेंट, तो यूजर ने यूं लिए मजे

 

चाड को क्यों किया गया सस्पेंड?

चाड को उस वक्त सस्पेंड किया गया जब इस अफ्रीकी देश की सरकार ने नेशनल सॉकर फेडरेशन को भंग करके खेल के संचालन के लिए नए अधिकारियों की नियुक्ति करने की कोशिश की. फीफा ने कहा है कि वो निलंबन तभी हटाएंगे जब सरकार अपने फैसले को रद्द करेगी और फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष को दोबारा अधिकार सौंपेगी.

 

 

Trending news