कोरोना वायरस का कहर, इस साल भारत में होने वाला FIFA अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप टला
Advertisement

कोरोना वायरस का कहर, इस साल भारत में होने वाला FIFA अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप टला

कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर के ज्यादातर खेल आयोजन या तो टाल दिए गए हैं, या फिर रद्द कर दिए गए हैं, फुटबॉल पर भी इस महामारी का गहरा असर पड़ा है. 

फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप 2020 की नई तारीखों का ऐलान अभी नहीं हुआ है.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से खेल आयोजनों का टलना और रद्द होने का सिलसिला जारी है. अब इस लिस्ट में एक और टूर्नामेंट का नाम जुड़ गया है. फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप को टाल दिया गया है. ये टूर्नामेंट इस साल भारत के 5 शहरों में 2 नवंबर से 21 नवंबर तक आयोजित किया जाना था. फीफा ने सभी कॉन्फेड्रेशन के साथ मिलकर ये फैसला लिया है, जिसमें फुटबॉल के खेल पर कोरोना वायरस के असर को लेकर चर्चा हुई.  

  1. फुटबॉल पर कोरोना वायरस का कहर.
  2. फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप टला.
  3. भारत में नवंबर में होना था ये टूर्नामेंट.
  4.  

फीफा (FIFA) ने अपने बयान में कहा है कि, "वर्किंग ग्रुप ने ये फैसला किया है कि फीफा अंडर-20 महिला वर्ल्ड कप 2020 जो पनामा और कोस्टा रिका में अगस्त-सितंबर महीने मेंआयोजित होना था, इसके अलावा फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप 2020 जो भारत में नवंबर महीने में खेला जाना था, इन दोनों टूर्नामेंट्स को टाल दिया गया है." फीफा ने अपने बयान में ये भी कहा है कि नई तारीखों का ऐलान बाद में किया जाएगा.

फीफा ने ये भी कहा है कि, "सेहत हमारे लिए पहली प्राथमिकता है और किसी भी फैसले पर पहुंने से पहले इस मसले पर ध्यान दिया जाएगा, खासकार ऐसे मुश्किल भरे वक्त में." फीफा के अध्यक्ष गियानी इंफैनटिनो  (Gianni Infantino) नो कहा कि कोरोना वायरस का कहर देखते दुनिया में कोई नहीं जानता कि फुटबॉल का खेल दोबारा कब शुरु होगा. उनके मुताबिक फुटबॉल सबसे जरूरी नहीं है, बल्कि सेहत सबसे अहम है, इस बीमारी को हराना होगा.
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news