FIFA U17 World Cup 2017: गिनी के खिलाफ खाता खोलने उतरेगा कोस्टा रिका

कोस्टा रिका ने जर्मनी के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन किया था, लेकिन अंतिम लम्हों में स्थानापन्न खिलाड़ी नोह अवुकु के गोल के कारण टीम को जर्मनी के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा.

FIFA U17 World Cup 2017: गिनी के खिलाफ खाता खोलने उतरेगा कोस्टा रिका
FIFA U17 World Cup: मैच के दौरान एक्शन में जर्मनी और कोस्टा रिका के खिलाड़ी. (IANS/7 Oct, 2017)

मडगांव: कोस्टा रिका की टीम पहले मैच में मिली हार को पीछे छोड़ते हुए मंगलवार (10 अक्टूबर) को यहां फीफा अंडर 17 विश्व कप के ग्रुप सी मैच में सकारात्मक नतीजा हासिल करने की उम्मीद के साथ उतरेगी. कोस्टा रिका को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में जर्मनी के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था. कोस्टा रिका ने जर्मनी के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन किया था, लेकिन अंतिम लम्हों में स्थानापन्न खिलाड़ी नोह अवुकु के गोल के कारण टीम को जर्मनी के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा.

टीम के कोच ब्रेनसे कमाचो ने कहा, ‘‘अब हमारे पास कोई विकल्प नहीं है, नॉकआउट चरण की दौड़ में बने रहने के लिए हमे कल गिनी के खिलाफ जीतना ही होगा. अफ्रीकी खिलाड़ी शारीरिक रूप से मजबूत होते हैं और हमें अपने कौशल से उन्हें पछाड़ना होगा जिसके लिए हम जाने जाते हैं.’’ ‘‘लड़कों को पता है कि उनसे क्या अपेक्षाएं हैं और उम्मीद करते हैं कि वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और मंगलवार (10 अक्टूबर) को जीत दर्ज करेंगे.’’

गिनी की टीम अपने मुख्य डिफेंडर चेरिफ कमारा के बिना उतरेगी जिन्हें पिछले मैच में लाल कार्ड दिखाया गया था. टीम भी जीत के साथ अपनी उम्मीदें जीवंत रखना चाहेगी. गिनी को अपने पहले मैच में ईरान के खिलाफ 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था.

FIFA U17 World Cup 2017: नाइजर के खिलाफ जीत से वापसी चाहेगा स्पेन, जर्मनी-ईरान की नजर नॉक आउट पर

यूरोपीय चैम्पियन स्पेन पहले मैच में मिली हार के बाद नयी अफ्रीकी टीम नाइजर को मंगलवार (10 अक्टूबर) को ग्रुप मैच में हराकर अंडर 17 विश्व कप फुटबॉल में वापसी करना चाहेगा. स्पेन की टीम में देश की शीर्ष दो फुटबाल अकादमियों ला मासिया और रीयाल मैड्रिड के कई खिलाड़ी है. उसे दक्षिण अमेरिकी चैम्पियन और प्रबल दावेदार ब्राजील ने 1-2 ने हराया था. स्पेन ने शुरुआती बढ़त लेने के बाद ब्राजील को वापसी का मौका दिया जिसने दो गोल दाग दिये. अब उसे इस हार का गम भुलाकर मंगलवार (10 अक्टूबर) को नाइजर को हराना होगा ताकि अपने अभियान को ढर्रे पर ला सके.

स्पेन अगर मंगलवार (10 अक्टूबर) का मैच हार जाता है तो उसके लिये नॉकआउट चरण में जगह बनाने की राह मुश्किल हो जायेगी. स्पेन की टीम में ला मासिया अकादमी के पांच और रीयाल मैड्रिड अकादमी के चार खिलाड़ी हैं. स्पेन को यहां के उमस भरे गर्म मौसम में खुद को ढालने में काफी दिक्कत हो रही है.