FIFA U17 World Cup: नॉकआउट में जगह बना चुके फ्रांस का मुकाबला होंडुरास से
Advertisement

FIFA U17 World Cup: नॉकआउट में जगह बना चुके फ्रांस का मुकाबला होंडुरास से

फ्रांस यूरोपीय चैंपियनशिप की शीर्ष चार टीमों के रूप में इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया था और उसे हंगरी के खिलाफ पांचवें स्थान का प्ले ऑफ खेलना पड़ा था जिसमें टीम ने 1-0 से जीत दर्ज की.

फ्रांस बनाम होंडुरास. (पीटीआई ग्राफिक्स)

गुवाहाटी: नॉकआउट में जगह पक्की कर चुकी फ्रांस की टीम होंडुरास के खिलाफ शनिवार (14 अक्टूबर) को यहां ग्रुप ई मैच में जीत के साथ फीफा अंडर 17 विश्व कप में अपने ग्रुप चरण के अभियान का अंत सभी मैचों में जीत के साथ करना चाहेगी. लगातार दो मैचों में जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर चल रहा फ्रांस पहले ही प्री क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर चुका है. टीम ने अपने पहले मैच में न्यू केलेडोनिया को 7-1 से हराने के बाद जापान को 2-1 से हराया.

  1. लगातार दो मैचों में जीत के साथ फ्रांस अंक तालिका में शीर्ष पर चल रहा है.
  2. फ्रांस पहले ही प्री क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर चुका है.
  3. होंडुरास ने दूसरे मैच में न्यू केलेडोनिया को 5-0 से रौंदा था.

होंडुरास के हराकर फ्रांस की टीम का ग्रुप में शीर्ष पर रहना सुनिश्चित होगा और उसे अंतिम 16 के मुकाबले में निचले पायदान पर रहने वाली टीम से भिड़ना होगा. फ्रांस यूरोपीय चैंपियनशिप की शीर्ष चार टीमों के रूप में इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया था और उसे हंगरी के खिलाफ पांचवें स्थान का प्ले ऑफ खेलना पड़ा था जिसमें टीम ने 1-0 से जीत दर्ज की.

FIFA U17 World Cup 2017: फ्रांस ने न्यू कैलेडोनिया को रौंदा, इराक vs मैक्सिको मैच ड्रॉ

फ्रांस के अमीन गोइरी शानदार फॉर्म में हैं और न्यू केलेडोनिया तथा जापान के खिलाफ दो-दो गोल कर चुके हैं. इसमें कोई शक नहीं कि शनिवार (14 अक्टूबर) के मैच में फ्रांस की टीम प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी. फ्रांस की टीम अगर जीत दर्ज करती है तो उसे अंतिम 16 में ग्रुप डी में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से भिड़ना होगा जो स्पेन की हो सकती है जिसने यूरोपीय क्वालीफाइंग टूर्नामेंट जीता था.

दूसरी तरह होंडुरास को फ्रांस को हराने के लिए करिश्मे की जरूरत होगी. टीम हालांकि न्यू केलेडोनिया को 5-0 से रौंदने के बाद आत्मविश्वास से भरी हुई है जो अंडर 17 विश्व कप में उसकी सबसे बड़ी जीत है.

कार्लोस मेजिया और पैट्रिक पालासिओस ने न्यू केलेडोनिया के खिलाफ दो-दो गोल किए और टीम को एक बार फिर उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. टीम पहले मैच में जापान से 1-6 से हार गई थी.कल के मैच में कम अंतर से हार भी होंडुरास को तीसरे स्थान पर रहने वाली चार सर्वश्रेष्ठ टीमों से एक के रूप में प्री क्वार्टर फाइनल में जगह दिला सकती है.

Trending news