FIFA U17 World Cup: फ्रांस ने होंडुरास को 5-1 से हराया, नॉकआउट में स्पेन से होगी भिड़ंत
Advertisement

FIFA U17 World Cup: फ्रांस ने होंडुरास को 5-1 से हराया, नॉकआउट में स्पेन से होगी भिड़ंत

फ्रांस की ओर से एलेक्सिस फ्लिप्स ने 23वें और 64वें मिनट में दो गोल किये, जबकि विल्सन इसिडोर (14वें), अमिने गोयूरी (86वें) और यासिने अदली (90+6) ने भी एक-एक में गोल किये.

FIFA U17 World Cup: मैच के दौरान एक्शन मे फ्रांस और होंडुरास के खिलाड़ी. (PTI/14 Oct, 2017)

गुवाहाटी: यूरोप की दमदार टीम फ्रांस ने एक गोल से पिछड़ने के बाद शनिवार (14 अक्टूबर) को यहां फीफा अंडर-17 विश्व कप के ग्रुप ई मुकाबले में होंडुरास को 5-1 से शिकस्त देकर तालिका में शीर्ष पर रहते हुए नॉकआउट चरण के लिये क्वालीफाई किया. इस मैच से पहले ही फ्रांस की टीम ने प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की कर ली थी, लेकिन इस जीत के साथ ग्रुप के तीन मैचों में नौ अंक से वह शीर्ष पर रही. अब इसी मैदान पर प्री क्वार्टरफाइनल में 17 अक्तूबर को उनका सामना ग्रुप डी में दूसरे स्थान पर रहने वाली स्पेन से होगा.

  1. इस जीत के साथ ग्रुप के तीन मैचों में नौ अंक से फ्रांस शीर्ष पर रही.
  2. हार के बाद भी ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहने वाला होंडुरास नॉकआउट दौर में पहुंचने में कामयाब रहा.
  3. तीन मैचों में पांच गोल के साथ गोयूरी टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं.

हार के बाद भी ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहने वाला होंडुरास नॉकआउट दौर में पहुंचने में कामयाब रहा. छह ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहने वाली सर्वश्रेष्ठ चार टीमों ने भी नॉकआउट में जगह बनाती, जिसमें होंडुरास एक रही. होंडुरास के तीन अंक है, जबकि जापान इस ग्रुप में चार अंक से दूसरे स्थान पर रहा जिसने कोलकाता में एक अन्य मैच में न्यू कैलेडोनिया से 1-1 से ड्रा खेला. न्यू कैलेडोनिया एक अंक से ग्रुप में अंतिम स्थान पर रहा.

फ्रांस की टीम ने 66 प्रतिशत समय तक गेंद अपने पास रखी. उन्होंने गोल पोस्ट पर 10 बार हमला किया जबकि होंडुरास ने तीन शॉट लगाये. मैच में फ्रांस का दबदबा रहा लेकिन होंडुरास के कार्लोस मेजिया ने 10वें मिनट में गोल कर सबको चौंका दिया. इसके बाद फ्रांस ने होंडुरास को कोई मौका नहीं दिया. उसने पहले हाफ में दो और दूसरे हाफ में तीन गोल किये.

जापान ने न्यू कैलेडोनिया से 1-1 से ड्रा खेला, अंतिम 16 में जगह बनायी 

वहीं दूसरी ओर 14 अक्तूबर को कोलकाता में खेले गए एक मैच में पूर्वी एशिया की ‘पावरहाउस’ जापानी टीम ने न्यू कैलेडोनिया से 1-1 से ड्रा के बावजूद फीफा अंडर-17 विश्व कप में ग्रुप ई से प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने में सफल रही. केतो नाकामुरा ने न्यू कैलेडोनिया के डिफेंस को पछाड़ते हुए जापान के लिये सातवें मिनट में गोल दागा जो तीन मैचों में उनका चौथा गोल था. जापान के लिये अंडर-17 विश्व कप में पदार्पण करने वाली टीम न्यू कैलेडोनिया के खिलाफ चीजें काफी आसान रहीं. लेकिन दूसरे हाफ में न्यू कैलेडोनिया ने कुछ अच्छे धावे बोले.

इन प्रयासों की बदौलत कप्तान जेकब जेनो 83वें मिनट में पहली बार अंडर-17 विश्व कप में भाग ले रही टीम के लिये इतिहास रचने में सफल रहे. यह न्यू कैलेडोनिया के लिये हालांकि यह दूसरा अंडर-17 विश्व कप गोल था जिसके लिये सिदरी वाडेंजेस ने फ्रांस के खिलाफ 1-7 से मिली हार में टूर्नामेंट का पहला गोल किया था.

एलेक्सिस फ्लिप्स ने 23वें और 64वें मिनट में दो गोल किये, जबकि विल्सन इसिडोर (14वें), अमिने गोयूरी (86वें) और यासिने अदली (90+6) ने भी एक-एक में गोल किये. तीन मैचों में पांच गोल के साथ गोयूरी टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं.

Trending news