FIFA U17 World Cup: इराक की नजरें नॉकआउट में पहुंचकर इतिहास रचने पर, सामने इंग्लैंड की दीवार
Advertisement

FIFA U17 World Cup: इराक की नजरें नॉकआउट में पहुंचकर इतिहास रचने पर, सामने इंग्लैंड की दीवार

इराक के लिये मोहम्मद दाउद अभी तक तीन गोल कर चुके हैं. इराक के सातवें नंबर के स्ट्राइकर ने अपने नियंत्रण और रफ्तार से प्रभावित किया है.

इराक बनाम इंग्लैंड. (पीटीआई ग्राफिक्स)

कोलकाता: शानदार फॉर्म में चल रही इराक की टीम शनिवार (14 अक्टूबर) को ग्रुप एफ के मैच में इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा फीफा अंडर 17 विश्व कप के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाकर इतिहास रचने का होगा.दूसरी बार टूर्नामेंट में खेल रहे इराक ने ग्रुप ऑफ डैथ में अपने प्रदर्शन से सभी को चौका दिया है. मैक्सिको को 1-1 से ड्रा पर रोकने और लातिन अमेरिकी दिग्गज चिली को 3-0 से हराने के बाद इराक ने नॉकआउट चरण में जगह लगभग पक्की कर ली है.

  1. इंग्लैंड भी अंतिम 16 में पहुंच चुका है.
  2. इराक ने पहले मैच में मैक्सिको को 1-1 से ड्रा पर रोका था.
  3. दूसरे मैच में इराक ने लातिन अमेरिकी दिग्गज चिली को 3-0 से मात दी थी.

इंग्लैंड भी अंतिम 16 में पहुंच चुका है और इराक को अगले दौर में पहुंचने के लिये बस एक ड्रा की जरूरत है. जीतने पर वह ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच जायेगा. इराक के लिये मोहम्मद दाउद अभी तक तीन गोल कर चुके हैं. इराक के सातवें नंबर के स्ट्राइकर ने अपने नियंत्रण और रफ्तार से प्रभावित किया है. अब देखना यह है कि कप्तान जोएल टी, टिमोथी इयोमा, मार्क गुएही और जोनाथन पांजो की मौजूदगी वाले डिफेंस का वे कैसे सामना करते हैं.

कोच कहतान चिथीर हालांकि अपने स्ट्राइकर पर दबाव नहीं डालना चाहते. उन्होंने कहा,‘‘टीम में और भी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं  सभी के पास अपना हुनर है. हम एक टीम के रूप में कामयाबी हासिल करने के लिये खेलेंगे.’’ इंग्लैंड के कोच कूपर ने कहा कि अंतिम 16 में पहुंचने के बाद भी वह इस मैच को हलके में नहीं ले रहे. उन्होंने कहा,‘‘दो मैचों के बाद क्वालीफाई करना अच्छी बात है लेकिन हम अभी ग्रुप चरण में ही हैं. हम अपने प्रतिद्वंद्वी का पूरा सम्मान करके अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’’ 

FIFA U17 World Cup 2017: इराक vs मैक्सिको मैच ड्रॉ

इससे पहलेे दक्षिण अमेरिकी चैम्पियन मैक्सिको को फीफा अंडर 17 फुटबॉल विश्व कप के ग्रुप एफ के शुरुआती ग्रुप मैच में रविवार (8 अक्टूबर) को कोलकाता में इराक ने 1-1 से ड्रा पर रोक दिया था. एशियाई चैम्पियन इराक ने 16वें मिनट में मोहम्मद दाउद के गोल के दम पर बढ़त बना ली. मैक्सिको के लिये 61वें मिनट में रॉबर्टो डे ला रोसा ने बराबरी का गोल किया. इस ड्रा से इराक ने फीफा अंडर 17 विश्व कप में पहले अंक हासिल किये. वह 2013 में यूएई में टूर्नामेंट के अपने तीनों मैच हार गया था. वह अगर यह मैच जीत जाता तो युद्धजर्जर देश नया इतिहास रच देता, लेकिन मैक्सिको जैसी टीम को ड्रॉ पर रोकना भी बड़ी उपलब्धि है.

Trending news