close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

FIFA Women's World Cup: इंग्लैंड और इटली फुटबॉल विश्व कप के प्री क्वार्टर में पहुंचे

जर्मनी और फ्रांस की टीमें भी फीफा महिला विश्व कप (FIFA Women's World Cup 2019) के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहले ही पहुंच चुकी हैं. 

FIFA Women's World Cup: इंग्लैंड और इटली फुटबॉल विश्व कप के प्री क्वार्टर में पहुंचे
फ्रांस में खेले जा रहे महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप की तस्वीर. (फोटो: IANS)

ली हावरे (फ्रांस): इंग्लैंड और इटली ने फीफा महिला विश्व कप (FIFA Women's World Cup 2019) में अपने-अपने मुकाबले जीत कर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है. जर्मनी और फ्रांस की टीमें पहले ही प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी हैं. महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप फ्रांस में खेला जा रहा है. इसमें 24 टीमें हिस्सा ले रही हैं. सात जून को शुरू हुए इस वर्ल्ड कप में अब तक 20 मैच खेले जा चुके हैं. इनमें 59 गोल हो चुके हैं. 

इटली ने शुक्रवार को ग्रुप सी के मुकाबले में जमैका को 5-0 से रौंदा. वहीं ग्रुप डी में इंग्लैंड ने अर्जेंटीना को 1-0 से शिकस्त दी. दोनों टीमों के नाम दो-दो मैचों से छह-छह अंक है और वे अपने-अपने ग्रुप में पहले स्थान पर हैं. क्वार्टर फाइनल के मुकाबले 16 जून से शुरू हो रहे हैं. 
 

 

 

ग्रुप डी के एक अन्य मुकाबले में 2011 के चैंपियन जापान ने करो या मरो के मैच में स्कॉटलैंड को 2-1 से हराकर अंतिम 16 में पहुंचने की उम्मीदें कायम रखी हैं. भारत में भले ही महिला फुटबॉल विश्व कप को लेकर बहुत चर्चा नहीं हो रही हो, लेकिन यूरोप में यह लोकप्रिय है. एक रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड में जारी क्रिकेट विश्व कप में जब बारिश से मैच प्रभावित हुए तो फुटबॉल वर्ल्ड कप की व्यूअरशिप काफी बढ़ गई थी.