FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में फिर उलटफेर, दक्षिण कोरिया ने पुर्तगाल को 2-1 से पीटा, उरुग्वे हुई बाहर
topStories1hindi1467899

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में फिर उलटफेर, दक्षिण कोरिया ने पुर्तगाल को 2-1 से पीटा, उरुग्वे हुई बाहर

South Korea v Portugal: ही चान ने दूसरे हाफ के इंजरी टाइम में गोल दागकर उरुग्वे के सपनों पर पानी फेर दिया. दरअसल, पुर्तगाल अपने शुरू के दोनों मैच जीतकर पहले ही नॉकआउट में अपनी जगह पक्का कर चुका था.

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में फिर उलटफेर, दक्षिण कोरिया ने पुर्तगाल को 2-1 से पीटा, उरुग्वे हुई बाहर

FIFA World Cup 2022: फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप में एक के बाद एक उलटफेर देखने को मिल रहे हैं. आज के मैच में दक्षिण कोरिया ने दुनिया की सबसे खतरनाक टीमों में से एक पुर्तगाल को 2-1 से पीटकर टूर्नामेंट के अंतिम 16 में जगह बना ली है. आखिरी पलों में ह्वांग ही चान के शानदार गोल की मदद से दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को यहां पुर्तगाल को हरा दिया. पुर्तगाल की हार के साथ ही सबसे बड़ा झटका उरुग्वे को लगा जिसकी अब नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीदें खत्म हो गई हैं. उरुग्वे ने ग्रुप एच के एक मैच में घाना पर 2-0 से जीत दर्ज की लेकिन इसके बावजूद उसे बाहर का रास्ता देखना पड़ा.

ही चान ने दूसरे हाफ के इंजरी टाइम में गोल दागकर उरुग्वे के सपनों पर पानी फेर दिया. दरअसल, पुर्तगाल अपने शुरू के दोनों मैच जीतकर पहले ही नॉकआउट में अपनी जगह पक्का कर चुका था. दक्षिण कोरिया और घाना के 4-4 अंक रहे. हालांकि, एशियाई टीम अपने शानदार गोल अंतर के कारण आगे बढ़ने में सफल रही.

अल रेयान में खेले गए मैच में पुर्तगाल की तरफ से 5वें मिनट में रिकार्डो होर्ता ने गोल दागा, इससे दक्षिण कोरिया की टीम शुरू में ही दबाव में आ गई. हालांकि, दक्षिण कोरिया के लिए इस मैच में जीतना जरूरी था और इसलिए उसने आगे की लाइन में अधिक खिलाड़ियों को रखा. इसके बाद दक्षिण कोरिया को किम यंग ग्वोन ने गोल दागकर स्कोर को बराबरी पर ला दिया. 

इस दौरान स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो कॉर्नर किक को सही तरह से बाहर नहीं कर पाए और दक्षिण कोरिया के डिफेंडर किम यंग ग्वोन के पास चली गई. उन्होंने बिना कोई गलती किए फुटबॉल को गोल में मार दिया. पिछले 10 मैचों की बात करें तो वर्ल्ड कप में यह पहला मौका था जब दक्षिण कोरिया ने पहले हाफ में गोल दागा.

अब सिर्फ एक गोल की दरकार थी जो ही चान के पैरों से निकला और टीम की जीत दिला गया. पुर्तगाल ने लगातार जवाबी हमले किए लेकिन दक्षिण कोरिया ने सभी हमलों को नाकाम किया और इस तरह पहले हाफ में 5 बार बचाव किए. इसके बाद दूसरे हाफ के इंजरी टाइम में ही चान ने गोल दागकर जीत टीम की झोली में डाल दी.

 

Trending news