फीफा विश्व कप मैचों के लिए दीवानगी, 1 घंटे में बिके 120000 टिकट
Advertisement

फीफा विश्व कप मैचों के लिए दीवानगी, 1 घंटे में बिके 120000 टिकट

विश्व कप के लिए टिकटों की बिक्री शुरू होने के बाद विश्व भर के फुटबॉल प्रशंसकों को 25 लाख से ज्यादा टिकट जारी किये जा चुके हैं.

अभ्यास सत्र के दौरान अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेस्सी. (Reuters/6 June, 2018)

नई दिल्ली: रूस में होने वाले आगामी फुटबॉल विश्व कप के लिए शनिवार (9 जून) को फीफा के अतिरिक्त टिकट जारी करने के एक घंटे के अंदर ही 1,20,000 टिकट बिक गए और अब कुछ चुनिंदा मैचों के ही अतिरिक्त टिकट बचे हैं. फुटबॉल प्रशंसकों को टिकट की उपलब्धता की जानकारी फीफाडॉटकॉम/टिकट्स वेबसाइट पर यातायात लाईट जैसी प्रणाली से दी जाएगी, जहां 15 जुलाई तक टिकटों की बिक्री होगी.

विश्व कप के लिए टिकटों की बिक्री शुरू होने के बाद विश्व भर के फुटबॉल प्रशंसकों को 25 लाख से ज्यादा टिकट जारी किये जा चुके हैं. जिन प्रशंसकों को टिकट नहीं मिला उन्हें अभी भी उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए क्योंकि वेबसाइट पर टिकटों की पुन:बिक्री की संभावना है. टिकट पाने वाले प्रशंसक अगर मैच नहीं देखने का मन बनाते है तो वह इस वेबसाइट के माध्यम से टिकट को बेच सकते है. जिन मैचों का टिकट अभी मौजूद नहीं है वह बाद में उपलब्ध हो सकता है.

टिकटों की पुन: बिक्री के लिए फीफाडॉटकॉम/टिकट्स वेबसाइट पर अलग से एक प्लेटफॉर्म बनाया गया है जिसके जरिये टिकटधारक फीफा के नियमों के तहत इसमें दर्ज नामों को बदल सकते है यह इसे फिर से बेच सकते है. फीफा ने कहा कि विश्व कप के टिकटों के लिए फीफाडॉटकॉम/ टिकट्स ही एकमात्र आधिकारिक और वैध वेबसाइट है.

फीफा टिकटों की अवैध बिक्री और वितरण को गंभीर समस्या मानता है. वह इसे रोकने के लिए कई देशों में उपभोक्ता संरक्षण एजेंसियों समेत स्थानीय अधिकारियों के सहयोग से अनधिकृत टिकट बिक्री को रोकने का प्रयास कर रहा है. ऐसे ही एक मामले में फीफा ने टिकट बेचने वाली कंपनी वायागोगो के खिलाफ चार जून को आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है.

Trending news