इस टीम को फीफा वर्ल्ड कप जीतते देख रहे हैं महान फुटबॉलर माराडोना
Advertisement

इस टीम को फीफा वर्ल्ड कप जीतते देख रहे हैं महान फुटबॉलर माराडोना

"मैं इस टीम को मजबूत मानता हूं और इसे खिताब जीतते हुए देखता हूं."

ब्राजील को फीफा वर्ल्ड कप जीतते देखना चाहते हैं माराडोना (PIC : PTI)

मास्को: अर्जेंटीना के महान फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना का मानना है कि ब्राजील रूस में खेले जा रहे विश्व कप को जीत कर अपना छठा खिताब जीत सकता है. ब्राजील ने सोमवार को मेक्सिको को विश्व कप के 21वें संस्करण के अंतिम-16 के मैच में मेक्सिको को 2-0 से मात दी थी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ब्राजील ने नेमार और रॉबेटरे फर्मिनो के दम पर समारा एरिना में खेले गए मैच में मेक्सिको को शिकस्त दे क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी जहां वो बेल्जियम से भिड़ेगी. 

वेनेजुएला के समाचार चैनल डे ला मानो डे डिएज ने माराडोना के हवाले से लिखा है, "मैं इस टीम को मजबूत मानता हूं और इसे खिताब जीतते हुए देखता हूं." उन्होंने कहा, "मैं ब्राजील के कोच टिटे को पसंद करता हूं. मेक्सिको उस मैच में उसी तरह खेलना चाहती थी जिस तरह वो जर्मनी के खिलाफ खेली थी. आप मेक्सिको से इससे ज्यादा की उम्मीद नहीं कर सकते."

उनसे जब पूछा गया कि क्या वो अर्जेंटीना के कोच के तौर पर वापसी कर सकते हैं तो उन्होंने कहा, "हां मैं कर सकता हूं और इसके लिए मैं कुछ नहीं मांगूंगा." माराडोना 2010 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए विश्व कप में अर्जेटीना के कोच थे जहां उसे क्वार्टर फाइनल में जर्मनी से हार का सामना करना पड़ा था. अर्जेंटीना को इस विश्व कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के हाथों 3-4 से हार के बाद स्वदेश वापस लौटना पड़ा है. 

माराडोना ने विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अर्जेंटीना को निशुल्क कोचिंग देने की पेशकश की
फुटबॉल विश्व कप में अर्जेंटीना के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद जॉर्ज सम्पाओली पर कोच के पद से इस्तीफा देने के बढ़ते दबाव के बीच डिएगो माराडोना ने कहा कि वह कोच के पद पर लौटना चाहते हैं और निशुल्क काम करने के लिए भी तैयार हैं. 

fallback

अपने टीवी कार्यक्रम ‘ हैंड ऑफ गॉड ’ में 57 वर्षीय महान खिलाड़ी ने कहा कि राष्ट्रीय टीम की मौजूदा हालत देखना दुखद है. माराडोना 2008 से 2010 के बीच दो साल तक अर्जेंटीना के कोच थे. उन्होंने वेनेजुएला के एक टीवी चैनल पर प्रसारित होने वाले अपने कार्यक्रम में कहा, ‘‘मैं राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने के लिए लौटूंगा और मैं यह निशुल्क करूंगा, मैं बदले में कुछ नहीं मांगूंगा.’’ 

ये भी देखे

Trending news