50 लाख की आबादी वाले देश ने खेला FIFA फाइनल, हम 135 करोड़ खेल रहे हिंदू-मुस्लिम : हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने भारत में हिंदू-मुसलमान के नाम पर लड़ने वालों पर करारा तंज कसा है. 

50 लाख की आबादी वाले देश ने खेला FIFA फाइनल, हम 135 करोड़ खेल रहे हिंदू-मुस्लिम : हरभजन सिंह
क्रोएशिया को 4-2 से हराकर फ्रांस ने फीफा वर्ल्ड कप 2018 जीता (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह अपने एक ट्वीट से एक बार फिर से सुर्खियों में छाए हुए हैं. इस बार हरभजन सिंह ने फीफा वर्ल्ड कप 2018 के फाइनल मैच के बारे में बात करके हुए भारत पर निशाना साधा है. हरभजन सिंह ने फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल के बहाने भारत में धर्म के नाम पर लड़ने वालों पर तंज कसा है. हरभजन सिंह देश में हिंदू मुस्लमानों के बीच होने वाले संघर्षों से खफा हैं. हरभजन ने फीफा वर्ल्ड कप 2018 के क्रोएशिया और फ्रांस के बीच हुए फाइनल मैच को इस बात पर चर्चा का मुद्दा बनाया. 

फ्रांस ने फाइनल में क्रोएशिया को 4-2 से हराया
फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के फाइनल में रविवार (15 जुलाई) को फ्रांस ने लुज्निकी स्टेडियम में खेले गए बेहद रोमांचक और नाटकीय मैच में पहली बार विश्व कप खेल रही क्रोएशिया को 4-2 से शिकस्त दे दूसरी बार विश्व विजेता का तमगा हासिल किया. भले ही क्रोएशिया वर्ल्ड कप जीतने में नाकाम रही हो, लेकिन उसने इस पूरे टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता.  

हरभजन सिंह ने कसा तंज
हरभजन सिंह ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल पर एक ट्वीट करते हुए कहा- जब 50 लाख की आबादी वाला क्रोएशिया फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल खेल सकता है तो हम 135 करोड़ की आबादी वाले हिंदू-मुस्लिम खेलने में लगे हैं. उन्होंने हैशटैग- #सोच बदलो देश बदलेगा का इस्तेमाल किया है. 

गौरतलब है कि क्रोएशिया ने फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 2-1 से हराया. क्रोएशिया का फाइनल तक का सफर नाइजीरिया से जीत के साथ शुरू हुआ. ग्रुप डी के इस मुकाबले में क्रोएशिया ने जीत हासिल की. इसके बाद क्रोएशिया ने दो बार की विश्व कप विजेता अर्जेंटीना को 3-0 से हराया. आयरलैंड को 2-0 से हराकर क्रोएशिया आगे बढ़ा. क्रोएशिया ने डेनमार्क को 3-2 से पैनल्टी शूट आउट में मात दी. दोनों टीमों ने मैच के शुरुआत में ही एक एक गोल कर दिया था, लेकिन बाद में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई. और फैसला पेनल्टी शूट आउट से हुआ. क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया ने मेजबान रूस को पेनल्टी शूट आउट में ही 4-3 से हराया.