VIDEO: अब लाइव रिपोर्टिंग कर रहे कोरियन जर्नलिस्ट को दो रूसी लड़कियों ने किया KISS
Advertisement

VIDEO: अब लाइव रिपोर्टिंग कर रहे कोरियन जर्नलिस्ट को दो रूसी लड़कियों ने किया KISS

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक दक्षिणी कोरियन रिपोर्टर को दो महिला रूसी फैन्स ने जबरन किस कर दिया. 

लाइव रिपोर्टिंग के दौरान जर्नलिस्ट को KISS करने की तीसरी घटना (स्क्रीनग्रेब)

नई दिल्ली: फीफा वर्ल्ड कप 2018 अब अपने अंजाम तक पहुंच चुका है. चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. इंग्लैंड, क्रोएशिया, बेल्जियम और फ्रांस सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं. इन चारों टीमों में से दो टीमें फाइनल में पहुंचेगी और एक टीम इस साल का खिताब अपने नाम करेगी. फीफा वर्ल्ड कप के दौरान मैदान पर रोमांच के साथ मैदान के बाहर भी जमकर धूम है. जहां एक ओर जापान के फैन्स मैच के बाद स्टेडियम की सफाई को लेकर सुर्खियों में रहे तो वहीं दूसरी ओर लाइव रिपोर्टिंग के दौरान महिला जर्नलिस्ट को किस करने के मामले की भी काफी चर्चा रही. 

  1. 14 जून से फीफा वर्ल्ड कप का आगाज
  2. 15 जुलाई को होगा फीफा का फाइनल मैच 
  3. रूस कर रहा है फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी

अब एक बार फिर लाइव रिपोर्टिंग के दौरान जर्नलिस्ट को किस करने काम मामला सुर्खियों में बना हुआ है. लेकिन इस बार मामला थोड़ा उलट है. इस लाइव रिपोर्टिंग के दौरान किसी महिला जर्नलिस्ट नहीं, बल्कि एक पुरुष जर्नलिस्ट को दो रूसी लड़कियों ने किस किया है. 

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक दक्षिणी कोरियन रिपोर्टर को दो महिला रूसी फैन्स ने जबरन किस कर दिया. Jeon Gwang-ryeol नाम के इस जर्नलिस्ट का यह वीडियो साउथ कोरियन टीवी चैनल MBN पर 28 जून को प्रसारित गया. 

फीफा विश्वकप के दौरान दक्षिणी कोरियन रिपोर्टर लाइव एंकरिंग कर रहे थे. तभी वहां दो रूसी लड़कियां पहुंची और जबरन रिपोर्टर के गाल पर किस कर दिया. हालांकि, इस दौरान दक्षिणी कोरियन रिपोर्टर मुस्कुराते रहे और अपना कवरेज खत्म किया. 

इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर सेक्शुअल हैरासमेंट की डिबेट तेज हो गई है, क्योंकि फीफा के दौरान  अबतक ऐसे दो मामले सामने आ चुके हैं, जब लाइव रिपोर्टिंग कर रही महिला जर्नलिस्ट को किस किया गया है.  

इससे पहले ब्राजील की एक महिला रिपोर्टर को भी किस करने का मामला सामने आया था. वर्ल्ड कप फुटबॉल की लाइव कवरेज के दौरान महिला पत्रकार को किस की कोशिश की थी, लेकिन महिला पत्रकार ने उस फैन को करारा जवाब लाइव ही दे दिया था. जापान और सेनेगल के बीच मुकाबले के दौरान एक आदमी उन तक पहुंचा और जूलिया को गाल पर किस कर दिया. जूलिया ने तुरंत उस व्यक्ति को रोका. यह सब कुछ कैमरे के सामने हुआ. उन्होंने कहा, यह मत करो, दोबारा ऐसी कोशिश मत करना. मैं कभी तुम्हें ऐसा करने की इजाजत नहीं दूगी. यह ठीक नहीं है. कभी किसी महिला के साथ ऐसा मत करना. उनकी यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था.

इससे पहले एक कोलंबियन कॉरपोंडेंट जूलिथ गोंजालेज थैरन को भी एक रूसी फैन ने लाइव कवरेज के दौरान किस किया था. यह घटना रूस और सउदी अरबिया के मैच के दौरान हुई थी. डच वैले ने इस घटना की फुटेज सोशल मीडिया पर शेयर की थी. कोलंबयाई पत्रकार थेरान रूस के सरांस्क शहर में रिपोर्टिंग कर रही थी तभी अचानक एक व्यक्ति ने एक हाथ से उसकी कलाई और दूसरे से सीना पकड़कर गाल पर किस कर दिया.

लाइव रिपोर्टिंग के दौरान महिला पत्रकारों को इस तरह किस करने की घटना की आलोचना पूरी दुनिया में हुई थी.

Trending news