close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

FIH Series Finals: आकाशदीप की हैट्रिक से भारत सेमीफाइनल में, उज्बेकिस्तान को 10-0 से पीटा

भारत एफआईएच सीरीज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट (FIH Series Finals) में अपने तीनों मैच जीतकर पूल ए में पहले स्थान पर रहा.

FIH Series Finals: आकाशदीप की हैट्रिक से भारत सेमीफाइनल में, उज्बेकिस्तान को 10-0 से पीटा
उज्बेकिस्तान के खिलाफ गोल की कोशिश करते भारतीय खिलाड़ी. (फोटो: IANS)

भुवनेश्वर: भारतीय टीम ने एफआईएच सीरीज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट (FIH Series Finals) में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. उसने सोमवार को अपने आखिरी पूल मैच में उज्बेकिस्तान (Uzbekistan) को 10-0 से करारी शिकस्त देकर अंतिम-4 में जगह पक्की की. मेजबान भारत के लिए आकाशदीप सिंह ने तीन और वरुण कुमार तथा मनदीप सिंह ने दो-दो गोल किए. अमित रोहिदास, नीलकांत शर्मा, गुरसाहिबजीत सिंह ने एक-एक गोल दागे. 

आकाशदीप सिंह (Akashdeep Singh) ने 11वें, 26वें और 53वें मिनट में गोल किए. वरुण ने चौथे और 22वें मिनट में गेंद को नेट के अंदर डाला. मनदीप ने 30वें मिनट में अपना खाता खोला और आखिरी मिनट में अपना दूसरा गोल किया. अमित ने 15वें, नीलकांत ने 27वें, गुरसाहिबजीत सिंह ने 45वें मिनट में गोल किए. पूरे 60 मिनट तक उज्बेकिस्तान की टीम एक बार भी भारत को चुनौती नहीं दे सकी. भारतीय टीम को 12 पेनल्टी कार्नर मिले जबकि विरोधी टीम को एक भी पेनल्टी कार्नर नहीं मिला.

यह भी पढ़ें: WTA Ranking: फ्रेंच ओपन चैंपियन बनते ही नंबर-2 हुईं एश्ले बार्टी, ओसाका की कुर्सी खतरे में

भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में रूस को 10-0 से हराया था. इसके बाद उसने पोलैंड को 2-1 से मात दी थी. इस तरह भारत अपने तीनों मैच जीतकर पूल ए में पहले स्थान पर रहा. शुक्रवार को होने वाले सेमीफाइनल में उसका सामना जापान और पोलैंड के बीच होने वाले क्रासओवर मैच के विजेता से होगा. पूल बी में शीर्ष पर रहे अमेरिका का सेमीफाइनल में सामना रूस और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले क्रास ओवर मैच के विजेता से होगा. 

जीत के बाद टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा, ‘हम पूल में पहले स्थान पर रहते हुए लीग दौर का अंत करना चाहते थे. इससे हमें एक दिन आराम करने और सेमीफाइनल की तैयारी करने का मौका मिलेगा.’

(इनपुट: भाषा/आईएएनएस)