हॉकी विश्व लीग फाइनल्स के प्रसारण के लिए एफआईएच का यू ट्यूब से करार
Advertisement

हॉकी विश्व लीग फाइनल्स के प्रसारण के लिए एफआईएच का यू ट्यूब से करार

ऑनलाइन वीडियो मुहैया कराने वाला दुनिया का सबसे बड़ा मंच यू ट्यूब महीने में लगभग डेढ़ अरब लोगों को वीडियो देखने की सुविधा देगा.

हॉकी विश्व लीग फाइनल्स के प्रसारण के लिए एफआईएच का यू ट्यूब से करार

लुसाने: अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (आईएचएफ) ने अगले महीने भुवनेश्वर में होने वाले हॉकी विश्व लीग फाइनल्स की प्रसारण कवरेज मुहैया कराने के लिए मंगलवार (14 नवंबर) को यू ट्यूब के साथ व्यावसायिक साझेदारी की घोषणा की. एफआईएच के बयान के अनुसार यू ट्यूब के साथ इस साझेदारी के बाद उन देशों के प्रशंसक भी यू ट्यूब पर प्रत्येक मैच को देखने के लिए भुगतान करके मैचों का लुत्फ उठा पाएंगे जिन देशों में प्रसारण के लिए करार नहीं हुआ है.

यू ट्यूब उन देशों में प्राथमिक वितरण मंच होगा जहां के बाजार में खेलों को देखने के लिए डिजिटल तौर पर सबसे अधिक दर्शक मौजूद हैं. यह उन देशों के प्रशंसकों को भी मैच देखने की सुविधा देगा जहां स्थानीय प्रसारणकर्ता द्वारा मैच नहीं दिखाए जा रहे. ऑनलाइन वीडियो मुहैया कराने वाला दुनिया का सबसे बड़ा मंच यू ट्यूब महीने में लगभग डेढ़ अरब लोगों को वीडियो देखने की सुविधा देगा.

एफआईएच ने कहा कि इस साझेदारी से अरबों खेल प्रेमियों को ऑकलैंड में 17 से 26 नवंबर तक होने वाले महिला हॉकी विश्व लीग फाइनल और भुवनेश्वर में एक से 10 दिसंबर तक होने वाले पुरुष हॉकी विश्व लीग फाइनल मुकाबले देखने का मौका मिलेगा.

Trending news