Zee Rozgar Samachar

आखिरकार विदेश से भारत वापस लौटे विश्वनाथन आनंद, उनकी पत्नी अरुणा ने कही ये बात

विश्वनाथन आनंद फरवरी महीने में 'बुंदेसलीगा शतरंज लीग' में हिस्सा लेने के लिए जर्मनी गए थे लेकिन यात्रा प्रतिबंधों की वजह से उन्हें वहीं रुकना पड़ा.

आखिरकार विदेश से भारत वापस लौटे विश्वनाथन आनंद, उनकी पत्नी अरुणा ने कही ये बात

कोलकता: दिग्गज भारतीय शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद ( Viswanathan Anand) कोरोना वायरस महामारी और यात्रा प्रतिबंधों की वजह से 3 महीने तक जर्मनी में फंसे रहने के बाद आखिरकार भारत लौट आए हैं. आनंद की पत्नी अरुणा आनंद ने शनिवार को इसकी पुष्टि की. अरुणा ने चेन्नई से आईएएनएस से कहा, 'वह शनिवार दोपहर 1 बजकर 15 मिनट पर सफलतापूर्वक भारत पहुंचे. अब वो बेंगलुरु में हैं. हमें नहीं पता कि कितने ही वक्त तक उन्हें वहां क्वारंटीन में रहने की जरूरत पड़ेगी. हम सरकार की प्रक्रिया का पालन करेंगे. वो ठीक हैं.'

5 बार के वर्ल्ड चेस चैंपियन आनंद फरवरी में बुंदेसलीगा शतरंज लीग में हिस्सा लेने के लिए जर्मनी गए थे और उन्हें मार्च में स्वदेश लौटना था, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की वजह से दुनिया भर में यात्रा प्रतिबंधों के कारण अब तक वह वहीं पर फंसे हुए थे. आनंद ने रूस में कैंडिडेट टूर्नामेंट में ऑनलाइन कमेंट्री भी की थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे बीच में ही स्थगित कर दिया गया था. इस महीने की शुरुआत में उन्होंने नेशंस कप में भारतीय टीम का नेतृत्व भी किया था.
(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.