अंपायर के खिलाफ अपशब्द कहने पर फोगनीनी पर लगा जुर्माना, प्रतिबंध
Advertisement

अंपायर के खिलाफ अपशब्द कहने पर फोगनीनी पर लगा जुर्माना, प्रतिबंध

फोगनीनी अगर अपने अगले दो ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में इस प्रकार का कोई व्यवहार नहीं करते हैं, तो उनकी सजा को कम कर दिया जाएगा.

फोगनीनी ने हार के बाद अंपायर लोइस एंग्जेल को अपशब्द कहे थे. (प्रतीकात्मक फोटो)

अंपायर के खिलाफ अपशब्द कहने पर फोगनीनी पर लगा जुर्माना, प्रतिबंध
 
रोम: इटली के खिलाड़ी फाबियो फोगनीनी पर इस साल सितम्बर में अमेरिकी ओपन के दौरान अंपायर के खिलाफ बोले गए अपशब्दों के लिए जुमार्ना और प्रतिबंध लगाया गया है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, फोगनीनी पर 96,000 डॉलर (72,806 पाउंड) का जुर्माना और ग्रैंड स्लैम प्रतिबंध लगाया गया है. इटली के खिलाड़ी फोगनीनी ने अमेरिकी ओपन के पहले चरण के मैच में स्टेफानो ट्रावागलिया के खिलाफ मिली हार के बाद अंपायर लोइस एंग्जेल को अपशब्द कहे थे.

यह भी पढ़ें: FIFA U17: माटोस बोले, भारत के लिए काफी कुछ सकारात्मक चीजें हुई

फोगनीनी (30) पर पहले 24,000 डॉलर (18,000 पाउंड) का जुमार्ना लगा था और उन पर अमेरिकी ओपन खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. फोगनीनी अगर अपने अगले दो ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में इस प्रकार का कोई व्यवहार नहीं करते हैं, तो उनकी सजा को कम कर दिया जाएगा.

ग्रैंड स्लैम बोर्ड ने कहा, "फोगनीनी ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और वह इस फैसले के खिलाफ अपील नहीं करेंगे. वह आश्वस्त हैं कि वह सभी शर्तों को पूरा कर लेंगे, ताकि उन पर लगा जुर्माना और भविष्य में ग्रैंड स्लैम टूर्नानेंट खेलने पर लगा प्रतिबंध भी हट जाए." बोर्ड का कहना है कि अगर दिए गए अंतराल के दौरान फोगनीनी किसी भी प्रकार का गलत व्यवहार नहीं करते हैं, तो उन पर अमेरिकी ओपन और एक अन्य ग्रैंड स्लैम टूर्नानेंट खेलने पर लगा प्रतिबंध भी हट जाएगा और जुमार्ना भी कम हो जाएगा.

Trending news