Football: किंग्स कप में कैरेबियाई देश कुराकाओ से भिड़ेगा भारत
Advertisement

Football: किंग्स कप में कैरेबियाई देश कुराकाओ से भिड़ेगा भारत

किंग्स कप फुटबॉल टूर्नामेंट थाईलैंड के बुरिराम में खेला जाएगा. चार देशों का यह टूर्नामेंट पांच जून को शुरू होगा. 

Football: किंग्स कप में कैरेबियाई देश कुराकाओ से भिड़ेगा भारत

नई दिल्ली: भारतीय फुटबॉल टीम थाइलैंड के बुरिराम में 47वें किंग्स कप टूर्नामेंट (Kings Cup Football) के अपने पहले मैच में कैरेबियाई देश कुराकाओ (Curacao) से भिड़ेगी. यह मैच पांच जून को खेला जाएगा. थाईलैंड फुटबॉल संघ ने बुधवार को चार टीमों के इस टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी किया. इसमें पांच जून को ही मेजबान टीम का सामना वियतनाम से होगा. 

चार देशों का यह टूर्नामेंट पांच दिन चलेगा. इन मैचों की विजेता टीमें आठ जून को फाइनल में खेलेंगी. इसी दिन तीसरे स्थान का प्लेऑफ मुकाबला भी होगा. सभी मैच बुरिराम के चांग एरेना स्टेडियम में खेले जाएंगे. अप्रैल की फीफा रैंकिंग के अनुसार भारत दुनिया की 101वीं है. थाइलैंड 114वें नंबर की टीम है. वियतनाम की रैंकिंग 98 जबकि कुराकाओ की 82 है. 

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ इस मैच में कांप रहे थे अफरीदी, डोलती दिख रही थी धरती; अब किया खुलासा

किंग्स कप फीफा से स्वीकृत अंतरराष्ट्रीय ‘ए’ टूर्नामेंट है, जिसका आयोजन थाईलैंड फुटबॉल संघ 1968 से कर रहा है. इस प्रतियोगिता के नतीजे फीफा रैंकिंग की गणना में इस्तेमाल किए जाते हैं. भारत पिछली बार 1977 में किंग्स कप में खेला था. 

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की तकनीकी समिति ने पुरुष राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच पद के लिए चार उम्मीदवारों का चयन किया है. इनमें दक्षिण कोरिया के ली मिन सुंग, एलबर्ट रोका, क्रोएशिया  के इगोर स्टीमैक और स्वीडन के हकान एरिक्सन शामिल हैं. पूर्व भारतीय फुटबॉलर श्याम थापा की अध्यक्षता वाली तकनीकी समिति इन उम्मीदवारों में से एक का चयन करेगी. 

Trending news