Football: भारतीय महिला टीम ने तुर्कमेनिस्तान को 10-0 से शिकस्त दी
Advertisement
trendingNow1502990

Football: भारतीय महिला टीम ने तुर्कमेनिस्तान को 10-0 से शिकस्त दी

भारत के लिए संजू ने सबसे अधिक तीन गोल किए. अंजू तमांग और रंजना ने दो- दो गोल दागे.

भारतीय महिला फुटबॉल टीम. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने तुर्किश महिला कप के दूसरे मैच में शुक्रवार को तुर्कमेनिस्तान को 10-0 से करारी शिकस्त दी. भारतीय टीम के लिए संजू ने तीन गोल कर हैट्रिक जमाई. अंजू तमांग और रंजना ने दो- दो गोल किए. यह टूर्नामेंट तुर्की के अलान्या में खेला जा रहा है. भारत का अगला मुकाबला रविवार को रोमानिया से होगा. 

भारतीय टीम टूर्नामेंट में उज्बेकिस्तान से अपना पहला मैच हार गई थी. इस कारण दूसरे मैच में उससे ज्यादा उम्मीद नहीं की जा रही थी. लेकिन भारतीय टीम ने पहले मैच में हार का गुस्सा तुर्कमेनिस्तान पर निकाला. पहले हाफ में 3-0 की बढ़त लेने वाली टीम दूसरे हाफ में खासकर ज्यादा खतरनाक नजर आई और उसने खेल के उत्तरार्द्ध में सात गोल कर ठोक दिए. 

भारत के लिए हैट्रिक जमाने वाली संजू ने 17वें, 37वें और 71वें मिनट में गोल दागे. अंजू (51वें और 83वें) तथा रंजना (60वें और 62वें) ने दो-दो गोल किए. इनके अलावा डांगमेई ग्रेस (सातवें), सुमित्रा (77वें) और इंदुमति काथिरसन (87वें मिनट) ने एक एक गोल किया. 

भारत ने इस तरह से बुधवार को उज्बेकिस्तान के हाथों मिली हार के बाद शानदार वापसी की. महिला फुटबॉल टीम उज्बकिस्तान ने बुरहानोवा मलिका के गोल की बदौलत भारत को 1-0 से हराया था. 

(इनपुट: भाषा)

Trending news