close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अपने स्टार खिलाड़ी के लौटने की दुआ कर रहा था देश, मगर विमान के मलबे से निकला शव

फुटबॉल खिलाड़ी एमिलियानो साला और उनके पायलट डेविड इबोटसोन के विमान के मलबे में से एक शव बरामद हुआ है.

अपने स्टार खिलाड़ी के लौटने की दुआ कर रहा था देश, मगर विमान के मलबे से निकला शव
अर्जेंटीना के एमिलियानो साला ने अभी तक कार्डिफ के लिए एक भी मैच नहीं खेला है. (फोटो: Reuters)

लंदन: ब्रिटेन के अधिकारियों को दुर्घटना का शिकार हुए इंग्लिश क्लब कार्डिफ सिटी के फुटबॉल खिलाड़ी एमिलियानो साला और उनके पायलट डेविड इबोटसोन के विमान के मलबे में से एक शव बरामद हुआ है. सीएनएन को बुधवार रात दिए एक बयान में एयर एक्सीडेंट्स इंवेस्टीगेशन ब्रांच (एएआईबी) ने कहा, "रिमोट से संचालित होने वाले वाहन (आरओवी) के जरिए दुर्घटना स्थल के दृश्यों की व्यापक रूप से जांच करने के बाद शव को मलबे से निकालने का निर्णय लिया गया."

एएआईबी ने कहा, "चुनौतीपूर्ण स्थिति में एएआईबी और उसके विशेषज्ञों ने मलबे में दिखे शव को बरामद किया."

एएआईबी ने हालांकि, अभी तक यह नहीं बताया है कि यह शव साला का है या पायलट का. बयान के अनुसार, शव को आइल ऑप पोर्टलैंड लाया गया है और यहां से उसे डोरसेट कोरोनर भेजा जाएगा. खराब मौसम के कारण विशेषज्ञ पाइपर मालीबु विमान के मलबे को बरामद नहीं कर पाए.


फुटबॉल खिलाड़ी एमिलियानो साला को ले जाने वाले लापता विमान का मलबा गर्नजी के पास समुद्र के किनारे पर मिला. (फोटो: Reuters)

साला और इबोटसन को लेकर जा रहा विमान 21 जनवरी को राह से भटक गया था. इस विमान ने फ्रांस के शहर नानतेस से उड़ान भरी थी और वेल्स की राजधानी कार्डिफ की तरफ जा रहा था जहां साला को स्थानीय क्लब के साथ जुड़ना था.


अर्जेंटीना के एमिलियानो साला का ईपीएल की टीम कार्डिफ से करीब 138 करोड़ रुपए का करार है. (फोटो: Reuters)

विमान आइसलैंड ऑफ गुएरेनसे से तकरीबन 24 किलोमीटर दूर रडार से गायब हो गया था. 28 वर्षीय साला को कार्डिफ ने 1.93 करोड़ में फ्रेंच क्लब से खरीदा था.

(इनपुट-आईएएनएस)