Footballer Freddy Rincon: कोलंबिया के फुटबॉलर फ्रेडी का कार दुर्घटना में हुआ निधन
Advertisement

Footballer Freddy Rincon: कोलंबिया के फुटबॉलर फ्रेडी का कार दुर्घटना में हुआ निधन

Colombian Footballer Freddy Rincon: तीन फुटबॉल वर्ल्ड कप खेलने वाले कोलंबिया के पूर्व कप्तान फ्रेडी रिनकॉन की एक कार दुर्घटना में सिर में गंभीर चोट लगने से मौत हो गई. 

Footballer Freddy Rincon: कोलंबिया के फुटबॉलर फ्रेडी का कार दुर्घटना में हुआ निधन

Colombian Footballer Freddy Rincon died: खेल जगत के लिए एक बहुत ही बुरी खबर आई है. तीन फुटबॉल वर्ल्ड कप जीतने वाले कोलंबिया के पूर्व कप्तान फ्रेडी रिनकॉन की कार दुर्घटना में मौत हो गई. इससे खेल जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. 

कार दुर्घटना में हुई मौत

तीन फुटबॉल वर्ल्ड कप खेलने वाले कोलंबिया के पूर्व कप्तान फ्रेडी रिनकॉन की एक कार दुर्घटना में सिर में गंभीर चोट लगने से मौत हो गई. 55 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी कोलंबिया के कैली में सोमवार तड़के कार चलाते समय बस से टकरा गए थे. इस हादसे में उनके सिर पर गंभीर चोटें आई थीं. इसके तीन दिन बाद अस्पताल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. 

फीफा ने जताया शोक 

फीफा ने एक ट्वीट में कहा, 'इस समय फुटबॉल की पूरी दुनिया फ्रेडी रिनकॉन को याद कर रही है. फीफा ने इटली में 1990 के विश्व कप में अपने सबसे यादगार गोलों का वीडियो शेयर किया.' इसमें कहा गया है, हमारी संवेदना उनके प्रियजनों, पूर्व टीम के साथियों और उनके द्वारा खेले गए क्लबों के प्रशंसकों और राष्ट्रीय टीम के साथ है, जिसका उन्होंने तीन विश्व कप में प्रतिनिधित्व किया. रेस्ट इन पीस.

1990 वर्ल्ड कप में किया था कमाल 

रियल मैड्रिड के पूर्व मिडफील्डर रिनकॉन ने कोलंबिया के लिए 17 गोल किए और 1990, 1994 और 1998 के विश्व कप में खेले थे. उन्होंने कार्लोस वाल्डेरामा के साथ अपने देश के लिए टूर्नामेंट में सबसे अधिक प्रदर्शन करने का रिकॉर्ड साझा किया, जिन्होंने 10 विश्व कप मैचों में भी शिरकत की थी.  रिनकॉन उस टीम का हिस्सा थे, जिसने विश्व कप में खेलने के लिए देश के 28 साल के इंतजार को समाप्त कर दिया जब उन्होंने 1990 के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, और पश्चिम जर्मनी के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ मैच में एक यादगार गोल किया.

Trending news