Zee Rozgar Samachar

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कर्टनी वाल्श बांग्लादेश के नये गेंदबाजी कोच

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कर्टनी वाल्श को हीथ स्ट्रीक की जगह बांग्लादेश का नया गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया। वह 2019 विश्व कप तक टीम के साथ रहेंगे।स्ट्रीक मई तक पिछले दो साल से बांग्लादेशी टीम के कोच की भूमिका निभा रहे थे।

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कर्टनी वाल्श बांग्लादेश के नये गेंदबाजी कोच

नयी दिल्ली: वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कर्टनी वाल्श को हीथ स्ट्रीक की जगह बांग्लादेश का नया गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया। वह 2019 विश्व कप तक टीम के साथ रहेंगे।स्ट्रीक मई तक पिछले दो साल से बांग्लादेशी टीम के कोच की भूमिका निभा रहे थे।

वर्ष 2001 में टेस्ट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज के तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले वाल्श पहली बार कोई बड़ी कोचिंग भूमिका निभा रहे हैं। वह विभिन्न भूमिकाओं में क्रिकेट प्रशासक के रूप में काम कर चुके हैं।

वह वेस्टइंडीज के चयनकर्ता, कैरेबियाई प्रीमियर लीग में जमैका तलावाह के मेंटर और वेस्टइंडीज अंडर-19 टीम के मैनेजर के रूप में कार्यरत रह चुके हैं। हाल में वह वेस्टइंडीज चयन पैनल का हिस्सा थे।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के हवाले से वाल्श ने कहा, ‘बांग्लोदश क्रिकेट को काफी वर्षों से खेलते हुए देख रहा हूं, उनमें काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं। चंदिका हाथुरूसिंघा ने बतौर मुख्य कोच काफी बढ़िया काम किया है इसलिये उम्मीद करता हूं कि मैं उनका पूरक हो सकूं और सकारात्मक प्रगति जारी रखूं।’

वाल्श बांग्लादेश से जुड़ने वाले वेस्टइंडीज के दूसरे क्रिकेटर हैं, उनसे पहले गोर्डन ग्रीनिज बांग्लादेश क्रिकेट में कोचिंग भूमिका निभा चुके हैं जिन्होंने बांग्लादेश को 1997 आईसीसी ट्राफी में जीत के जरिये 1999 विश्व कप में पहुंचाया था। 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.