फ्रांस, बेल्जियम ने डेविस कप फाइनल के लिए टीम घोषित की
Advertisement

फ्रांस, बेल्जियम ने डेविस कप फाइनल के लिए टीम घोषित की

फ्रांस और बेल्जियम  के बीच डेविस कप टूर्नामेंट का फाइनल 24-26 नवंबर  के बीच होगा.

फ्रांस ने डेविस कप के फाइनल के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है ( फोटो : ट्विटर)

पेरिस : फ्रांस और बेल्जियम ने 2017 डेविस कप टेनिस टूर्नामेंट फाइनल के लिए अपनी-अपनी टीमों की घोषणा कर दी है. दोनों टीमों में चयन हालांकि उम्मीद के मुताबिक ही हुआ है और कोई नया नाम नहीं है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, फ्रांस के कप्तान यानिक नोहा ने अपनी टीम में जो-विल्फ्रेड सोंगा, लुकास पोउले, निकोल्स माहुत, पिएरो हुगुएस हर्बर्ट, जुलिएन बेनेतेउ और रिचर्ड गासक्वेट को शामिल किया है. एटीपी रैंकिंग में सोंगा 15वें और पोउले 18वें स्थान पर हैं. वर्तमान में एटीपी फाइनल्स में खेल रहे माहुत और हर्बर्ट युगल वर्ग में खेल सकते हैं. 

  1. डेविस कप का फाइनल फ्रांस और बेल्जियम के बीच होगा
  2. फ्रांस ने सर्बिया को हरा कर  फाइनल में जगह बनाई 
  3. बेल्जियम ने ऑस्ट्रेलिया को हरा कर फाइनल में प्रवेश किया

बेल्जियम की टीम में कप्तान जोहान वान हेर्क ने गोफिन, स्टीवे डार्सिस, रुबेन बेमेल्मान्स और आर्थर डे ग्रीफ को टीम में लिया है. जोरिस डे लूरे रिजर्व खिलाड़ी होंगे. नौ बार की विजेता रही फ्रांस का सामना बेल्जियम से फ्रांस के ही लिले में आगामी 24 से 26 नवंबर के बीच होगा. फ्रांस ने इसी स्टेडियम में सर्बिया को 3-1 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई है. जबकि बेल्जियम ने ब्रुसेल्स में ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया. 

यह भी पढ़ें : क्रिकेटर्स के बिजनेस क्लास में सफर पर साक्षी ने लगाया सौतेले व्यवहार का आरोप

फ्रांस 2001 के बाद पहली बार इस खिताब को जीतने की कोशिश करेगा. 2002, 2010 और 2014 में टीम खिताबी जीत हासिल करने से चूक गई थी. बेल्जियम की कोशिश पहला खिताब हासिल करने की होगी. पिछले तीन साल में टीम दूसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचेगी. इससे पहले बेल्जियम 1904 और 2015 में फाइनल में जगह बना चुकी है. 

(इनपुट आईएएनएस)

Trending news