French Open 2019: फेडरर-नडाल, कोंटा-मार्टिच क्वार्टर फाइनल में, सेरेना विलियम्स हारीं
Advertisement

French Open 2019: फेडरर-नडाल, कोंटा-मार्टिच क्वार्टर फाइनल में, सेरेना विलियम्स हारीं

रोजर फेडरर और राफेल नडाल समेत अधिकतर स्टार खिलाड़ियों ने रविवार को फ्रेंच ओपन में अपने मैच जीत लिए. 

स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने चौथे राउंड में अर्जेटीना के लिओर्नाडो मेयर को हराया. (फोटो: IANS)

पेरिस: रोजर फेडरर और राफेल नडाल समेत अधिकतर स्टार टेनिस खिलाड़ियों ने साल के दूसरे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन (French Open) में अपने-अपने मैच जीत लिए हैं. फेडरर और नडाल ने रविवार को क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. महिला सिंगल्स में ब्रिटेन की नंबर-1 महिला खिलाड़ी जोहाना कोंटा (Johanna Konta)  ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. लेकिन अमेरिका की सेरेना विलियम्स तीसरे दौर में उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. सेरेना को हमवतन सोफिया केनिन ने 6-2, 7-5 से पराजित किया. 

स्विट्जरलैंड के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) ने पुरुष सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में अर्जेटीना के लिओर्नाडो मेयर को सीधे सेटों में 6-2, 6-3, 6-3 से हराया. फेडरर ने दूसरी बार किसी ग्रैंडस्लैम में मेयर को मात दी है. उन्होंने इससे पहले 2015 में अमेरिकी ओपन के पहले राउंड में भी मेयर को हराया था. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका फिर होगा उलटफेर का शिकार? बांग्लादेश ने दिया 330 से बड़ा टारगेट

क्वार्टर फाइनल में फेडरर का सामना हमवतन स्टेनिस्लास वावरिंका और ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा. 37 वर्षीय फेडरर ने अपना पिछला फ्रेंच ओपन खिताब 2009 में जीता था. 11 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन राफेल नडाल (Rafael Nadal) भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. स्पेन के नडाल ने प्री क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना के जुआन इग्नेसियो लॉन्डेरो को 6-2, 6-3, 6-3 से हराया. 

महिला सिंगल्स में 26वीं सीड कोंटा ने 23वीं सीड क्रोएशिया की डोना वेकिच को 6-2, 6-4 से हराया. कोंटा पहली बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं. क्वार्टर फाइनल में कोंटा के सामने 2016 की चैंपियन स्पेन की गार्बिन मुगुरुजा और पिछले साल की उपविजेता स्लोअन स्टीफंस के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता की चुनौती होगी. 

क्रोएशिया की पेट्रा मार्टिच और चेक गणराज्य की मार्केटा वोंद्रोसोव ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. मार्टिच ने कड़े मैच में एस्टोनिया की काइया कानेपी को 5-7, 6-2, 6-4 से पराजित किया. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला दो घंटे और 12 मिनट तक चला. मार्केटा वोंद्रोसोव ने लातविया की अनास्तासिया सेवस्तोवा को महज 59 मिनट में 6-2, 6-2 से हराया. 

(इनपुट: आईएएनएस)

Trending news