Rafael Nadal 14वें French Open Final पहुंचने से चूके, Novak Djokovic से हार के बाद हुआ गलती का अहसास
Advertisement

Rafael Nadal 14वें French Open Final पहुंचने से चूके, Novak Djokovic से हार के बाद हुआ गलती का अहसास

दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के हाथों फ्रेंच ओपन 2021 के सेमीफाइनल में हारने के बादस्पेन के राफेल नडाल ने कहा है कि इस हार के लिए उनके पास कोई बहाना नहीं है.

राफेल नडाल और नोवाक जोकाविच (फोटो-Twitter/@rolandgarros)

पेरिस: दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के हाथों फ्रेंच ओपन 2021 के सेमीफाइनल में हारने के बादस्पेन के राफेल नडाल ने कहा है कि इस हार के लिए उनके पास कोई बहाना नहीं है. उन्होंने साथ ही कहा कि वह अपनी गलती की वजह से ही हारे हैं.

करीब साढ़े 4 घंटे तक चला मुकाबला

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने 13 बार के चैंपियन राफेल नडाल (Rafael Nadal) को 4 सेटों तक चले मुकाबले में 3-6, 6-3, 7-6(4), 6-2 से मात दी. सर्बियाई खिलाड़ी ने 4 घंटे और 22 मिनट तक चले मुकाबले में जीत अपने नाम की.
 

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया की दहलीज पर दस्तक दे रहे हैं इन 3 भारतीय क्रिकेटर्स के बेटे

 

फाइनल में पहुंचे जोकोविच

फ्रेंच ओपन (French Open) में 105-2 (जीत-हार) का रिकॉर्ड रखने वाले नडाल का इससे पहले जोकोविच के खिलाफ 7-1 का रिकॉर्ड था. फाइनल में अब जोकोविच का सामना ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) से होगा, जिन्होंने इस साल सिर्फ एक ही सेट गंवाया है.

'मौकों को भुनाने में नाकाम रहा'

स्पेन (Spain) के राफेल नडाल (Rafael Nadal) के मैच खत्म होने के बाद कहा, 'यही खेल है. कभी आप जीतते हैं तो कभी आप हारते हैं. मैंने अपना बेस्ट देने की कोशिश की. मैं उन मौकों को भुनाने में असफल रहा, जोकि मुझे मिला.'

 

 

जब आया मैच का टर्निंग प्वाइंट

राफेल नडाल ने कहा, 'मेरे पास तीसरे सेट में सेट प्वाइंट, 6-5, सेकेंड सर्व के साथ एक बड़ा मौका था. बस इतना ही. उस समय कुछ भी हो सकता था. फिर मैंने डबल फॉल्ट किया, टाई-ब्रेक में आसान से चूक गया. लेकिन यह सच है कि टर्निंग प्वाइंट था. थकान के कारण इस तरह की गलतियां हो सकती है.

 

 

 

पहले भी जोकोविच से हार चुके हैं नडाल

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) इससे पहले 2015 के क्वार्टर फाइनल में भी नडाल को हरा चुके थे. 2005 में अपना पहला फ्रेंच ओपन और 2020 में अपना आखिरी फ्रेंच ओपन खिताब जीतने वाले नडाल इस दौरान अब तक महज 3 ही बार इस टूनार्मेंट हारे हैं.

 

इन खिलाड़ियों से हारे हैं नडाल

साल 2009 में उन्हें चौथे राउंड में रोबिन सोडलिंग (Robin Soderling) से, 2015 में क्वार्टर फाइनल में नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) से हार का सामना करना पड़ा था. 2016 में चोट के कारण वह तीसरे राउंड से बाहर हो गए थे.

'जीत के हकदार हैं नोवाक'

राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने कहा, 'यह मायने नहीं रखता. यह टेनिस है. यहां पर वहीं खिलाड़ी जीत के हकदार हैं, जो यहां की परिस्थितियों से अच्छी तरह से अवगत हैं. इसलिए इसमें कोई दोराय नहीं है कि वह जीत के हकदार थे.'

Trending news