बैडमिंटन : फ्रेंच ओपन के पहले दौर में जीते किदांबी श्रीकांत

वर्ल्ड नम्बर-6 श्रीकांत ने 42 मिनट तक चले मुकाबले में विंसेट को सीधे गेमों में 21-19, 21-13 से मात देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में कदम रख लिया है. 

बैडमिंटन : फ्रेंच ओपन के पहले दौर में जीते किदांबी श्रीकांत
बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत की अच्छी शुरुआत (PIC : REUTERS)

पेरिस : भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने यहां जारी फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत करते हुए अगले दौर में प्रवेश कर लिया है. बुधवार (24 अक्टूबर) को खेले गए पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में श्रीकांत ने हांगकांग के खिलाड़ी वोंग विंग की विंसेट को मात दी. वर्ल्ड नम्बर-6 श्रीकांत ने 42 मिनट तक चले मुकाबले में विंसेट को सीधे गेमों में 21-19, 21-13 से मात देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में कदम रख लिया है. 

दोनों खिलाड़ियों के बीच पहला गेम 20 मिनट तक चला, जो रोमांचक रहा. एक समय पर भारतीय खिलाड़ी श्रीकांत से 11-7 से पिछड़ने के बाद अच्छी वापसी करते हुए विंसेट ने अपना स्कोर 15-15 से बराबर कर लिया. 

इसके बाद, विंसेट ने फिर 18-18 से स्कोर की बराबरी की लेकिन यहां श्रीकांत ने अंक बटोरते हुए पहले गेम को 21-19 से अपने नाम कर लिया. 

दूसरे गेम में श्रीकांत ने शुरुआत से ही मैच पर दबदबा बनाए रखा और विंसेट के खिलाफ 11-6 से मजबूत बढ़त हासिल कर ली. हांगकांग के खिलाड़ी ने अंक बटोरते हुए बराबरी करने की कोशिश तो की लेकिन उन्हें सफलता हासिल नहीं हो पाई. 

इस कारण विंसेट को 22 मिनट तक चले दूसरे गेम में श्रीकांत के खिलाफ 21-13 से हार का सामना कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. 

श्रीकांत ने विंसेट के खिलाफ अब तक खेले गए कुल 10 मैचों में सातवीं बार जीत हासिल की है. पिछले साल भी फ्रेंच ओपन में उन्होंने विंसेट को मात दी थी. 

प्री-क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत का सामना थाईलैंड के खोसिट और दक्षिण कोरिया के ली डोंग कियून के बीच होने वाले पहले दौर के विजेता खिलाड़ी से होगा.