फ्रेंच ओपन: पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में, साई प्रणीत हुए बाहर
Advertisement

फ्रेंच ओपन: पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में, साई प्रणीत हुए बाहर

 तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने सायाका को 21.17, 21.16 से हराया. अब उसका सामना सातवीं वरीयता प्राप्त हि बिंगजियाओ से होगा. 

पी वी सिंधु ने जापान की सायाका सातो को मात दी (फाइल फोटो)

पेरिस: भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु जापान की सायाका सातो को सीधे गेम में हराकर फ्रेंच ओपन बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 750 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई जबकि बी साई प्रणीत हारकर बाहर हो गए. तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने सायाका को 21-17, 21-16 से हराया. अब उसका सामना सातवीं वरीयता प्राप्त ही बिंगजियाओ से होगा. 

दूसरी ओर प्रणीत को एशियाई खेल चैम्पियन इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी ने 21-16, 21-14 से हराया. पुरुष युगल में सात्विक साइराज रांकीरेड्डी और चिराग शेट्टी तथा मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ियों ने भी अंतिम आठ में जगह बना ली.

सात्विक और चिराग ने चीन के हि जितिंग और तान कियांग को 21.13, 21. 9 से हराया जबकि मनु और सुमित ने चीन के लियू चेंग और झांग नान की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को 21.14, 21.16 से शिकस्त दी. मेघना जे और पूर्विषा एस राम को चौथी वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया की ग्रेसिया पोली और अप्रियानी राहायु ने 21-15, 21-13 से हराया.

क्वार्टर फाइनल में साइना नेहवाल
भारत की शीर्ष महिला बैडमिटन खिलाड़ियों में से एक साइना नेहवाल ने गुरुवार को संघर्षपूर्ण मुकाबले में जीत हासिल कर फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. महिला एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नम्बर-10 साइना ने नोजोमी ओकुहारा को मात दी. साइना ने पूर्व विश्व चैंपियन ओकुहारा को एक घंटे 12 मिनट तक चले मुकाबले में 10-21, 21-14, 21-17 से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश हासिल किया.

fallback

साइना पहले गेम में अपने विरोधी के आगे नहीं टिक पाई लेकिन दूसरे गेम में भारतीय खिलाड़ी ने दमदार वापसी की. तीसरे गेम में साइना ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखा. क्वार्टर फाइनल में सायना का सामना ताइवान की विश्व में नंबर एक ताई जू यिंग से होगा.

पाचंवी सीड किदांबी श्रीकांत भी जीते 
पांचवीं वरीयता प्राप्त किदांबी श्रीकांत की शुरुआत खराब रही और वे दक्षिण कोरियाई प्रतिद्वंद्वी से पहला गेम 12-21 से हार गए. लेकिन इसके बाद उन्होंने पलटवार करते हुए ना सिर्फ दूसरा गेम जीता, बल्कि तीसरा गेम भी जीतकर मैच अपने नाम कर लिया. इस तरह एक घंटे 13 मिनट तक चला यह मुकाबला 12-21, 21-16, 21-21-18 से श्रीकांत के नाम रहा. यह दोनों खिलाड़ियों के बीच चौथा मुकाबला था. श्रीकांत की जीत के बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच जीत-हार का आंकड़ा 2-2 का हो गया है. 

Trending news