close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

फ्रेंच ओपन: साइना और सिंधु क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, सात्विक-चिराग भी आगे बढ़े

8वीं सीड साइना नेहवाल ने डेनमार्क की लाइन होजमार्क कैजर्सफेल्ट और पीवी सिंधु ने सिंगापुर की येओ जिया मिन को हराया.

फ्रेंच ओपन: साइना और सिंधु क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, सात्विक-चिराग भी आगे बढ़े
साइना नेहवाल और पीवी सिंधु प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. (फोटो: IANS)

पेरिस: भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल और पीवी सिंधु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (French Open) के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. क्वार्टर फाइनल में साइना नेहवाल (Saina Nehwal) का सामना एन से युंग से होगा. वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) के सामने विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ताई जू यिंग की चुनौती होगी. किदांबी श्रीकांत  (Kidambi Srikanth), पारुपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) और समीर वर्मा (Sameer Verma) एक दिन पहले अपने मुकाबले हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. 

वर्ल्ड नंबर-6 पीवी सिंधु ने महिला सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-26 सिंगापुर की येओ जिया मिन को हराया. उन्होंने इस मुकाबले में 21-10, 21-13 से जीत दर्ज की. यह मुकाबला 34 मिनट तक चला. सिंधु करियर में पहली बार मिन के खिलाफ कोर्ट पर उतरी थीं. सिंधु का अब ताइवान की ताई जू यिंग से मुकाबला होगा, जो दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच अब तक 15 मुकाबले हुए हैं. सिंधु इनमें से पांच मैच ही जीत सकी हैं. 

यह भी पढ़ें: धोनी को दिया गया संन्यास का इशारा? MSK प्रसाद ने कहा- अब हम आगे बढ़ चुके हैं

साइना नेहवाल ने अपने दूसरे मुकाबले में लाइन होजमार्क कैजर्सफेल्ट को सीधे गेमों में 21-10, 21-11 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. पहले मैच में संघर्षपूर्ण जीत दर्ज करने वाली साइना ने दूसरे मैच में 27 मिनट में ही डेनमार्क की खिलाड़ी को शिकस्त दे दी. वर्ल्ड नंबर-9 साइना की कैजर्सफेल्ट के खिलाफ करियर के चार मैचों में यह लगातार चौथी जीत है.

आठवीं सीड साइना नेहवाल का क्वार्टर फाइनल में सामना एन से युंग से होगा, जिनके खिलाफ भारतीय खिलाड़ी पहली बार कोर्ट पर उतरेंगी. साइना ने पहले दौर में हांगकांग की चेयून एनगेन यी को 23-21, 21-17 से हराया था. 

सात्विक साइराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने भी पुरुष डबल्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारतीय जोड़ी ने प्री-क्वार्टर फाइनल में दूसरी सीड इंडोनेशिया के मोहम्मद एहसान और हेंड्रा सेत्यिवान को 21-18, 18-21, 21-13 से हराया. क्वार्टर फाइनल में रेंकीरेड्डी और शेट्टी की जोड़ी का सामना डेनमार्क के किम एस्तरूप और एंडर्स रासमेसन की जोड़ी से होगा.