close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

फ्रेंच ओपन: साइना दूसरे दौर में पहुंचीं; कश्यप, श्रीकांत और समीर पहले दौर में बाहर

किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth), पारुपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) और समीर वर्मा (Sameer Verma) को हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो जाना पड़ा. 

फ्रेंच ओपन: साइना दूसरे दौर में पहुंचीं; कश्यप, श्रीकांत और समीर पहले दौर में बाहर
साइना नेहवाल ने पहले राउंड में हांगकांग की चेयून एनगेन यी को हराया. (फाइल फोटो)

पेरिस: साइना नेहवाल ने फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (French Open) के पहले दौर में मिली जीत के बाद दूसरे दौर में जगह बना ली है. किदांबी श्रीकांत  (Kidambi Srikanth), पारुपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) और समीर वर्मा (Sameer Verma) को हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो जाना पड़ा. आठवीं सीड साइना ने अपने पहले दौर के मुकाबले में हांगकांग की चेयून एनगेन यी को 42 मिनट तक चले मुकाबले में 23-21, 21-17 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया.

साइना नेहवाल (Saina Nehwal) पहले गेम में 11-14 से पीछे थीं. इसके बाद उन्होंने 18-18 से बराबरी हासिल कर ली और फिर 23-21 से पहला गेम जीत लिया. दूसरे गेम में भी दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. लेकिन साइना ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए 21-17 से गेम और मैच जीतकर दूसरे दौर में जगह बना ली. दूसरे दौर में साइना का डेनमार्क की लाइन होजमार्क से होगा.

पुरुष सिंगल्स में पारुपल्ली कश्यप को दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी हांगकांग के एन जी का लोंग एंगस के हाथों 33 मिनट तक चले मुकाबले में 21-11, 21-9 से शिकस्त झेलनी पड़ी. दुनिया के 10वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत भी अपने पहले दौर की बाधा को पार नहीं कर सके. उन्हें तीन गेम तक चले मुकाबले में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी ताइवान के चाउ तिएन चेन से हार झेलनी पड़ी. श्रीकांत ने चेन को पहले गेम में 21-15 से मात दी लेकिन अगले दो गेम वह 21-7, 21-14 से हार गए. 

समीर को दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी जापान के केंता निशिमोटो के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. निशिमोटो ने एक घंटे 24 मिनट तक चले मुकाबले में समीर को 20-22 21-18, 21-18 से शिकस्त दी. पुरुष सिंगल्स में अब शुभांकर डे के रूप एकमात्र भारतीय बची हैं. शुभांकर दूसरे दौर में इंडोनेशिया के शेसार हिरेन आर से भिड़ेंगे.