close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

French Open: सात्विक-चिराग ने फाइनल में बनाई जगह, छठी रैंकिंग की जोड़ी को हराया

Badminton : सात्विक-चिराग ने सेमीफाइनल में हिरोयूकी इंडो और युता वतानाबे की जोड़ी को हराकर फाइनल में जगह बनाई. 

French Open: सात्विक-चिराग ने फाइनल में बनाई जगह, छठी रैंकिंग की जोड़ी को हराया
सात्विक और चिराग ने सीधे सेटों में जापानी जोड़ी को हराया. (फोटो: IANS)

पेरिस: सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) तथा चिराग शेट्टी (Chirag Shetty) की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 750 फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट (French Open) के फाइनल में जगह बना ली है. रैंकीरेड्डी और शेट्टी ने शनिवार देर रात पुरुष युगल वर्ग के एक रोमांचक सेमीफाइनल में पांचवीं सीड जापान के हिरोयूकी इंडो और युता वतानाबे की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-11, 25-23 से पराजित किया.

यह भी पढ़ें: ISL 2019: नॉथईस्ट एफसी की टूर्नामेंट में पहली जीत, कड़े मुकाबले में ओडिशा को हराया

यह मुकाबला कुल 50 मिनट तक चला. पहले सात्विक-चिराग ने 11-5 की बढ़त ली और इंडो और युता को वापसी का कोई मौका नहीं देते हुए 21-11 से गेम जीता. इसके बाद दूसरे गेम में मुकाबला कड़ा रहा. जापानी जोड़ी ने वापसी करते हुए 11-8 से बढ़त ले ली थी , लेकिन उन्होंने कई मैच प्वाइंट्स गवांते हुए 25-23 से सेट गंवाते हुए मैच भी गंवा दिया. 

इससे पहले, भारतीय जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के किम एस्टरूप और एंडर्स स्कारूप की जोड़ी को 21-13, 22-20 से मात दी थी. इस साल अगस्त में अपना पहला सुपर 500 खिताब थाईलैंड ओपन का जीतने वाले रैंकीरेड्डी और शेट्टी की जोड़ी प्रतियोगिता के फाइनल में इंडोनेशिया के मार्कस गिडेओन और केविन सूकामुल्जो की जोड़ी से भिड़ेगी.

वहीं शुक्रवार को वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताई जू यिंग से क्वार्टर फाइनल मैच 2-16, 24-26 और 21-17 से हार का सामना पड़ा. उससे पहले साइना नेहवाल को भी  क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया की युवा खिलाड़ी आन सु यंग के हाथों 22-20, 23-21 से हार का सामना करना पड़ा था.