close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

French Open: सात्विक-चिराग पहुंचे सेमीफाइनल में, सिंधु-साइना हुईं बाहर

French Open: पीवी सिंधु, साइना नेहवाल टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर  हो गए हैं. जबकि सात्विक चिराग सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहे. 

French Open: सात्विक-चिराग पहुंचे सेमीफाइनल में, सिंधु-साइना हुईं बाहर
पीवी सिंधु और साइना नेहवाल दोनों ही क्वार्टरफाइनल में हारीं. (फाइल फोटो)

पेरिस: भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु (P.V. Sindhu) और साइना नेहवाल (Saina Nehwal) पेरिस में चल रहे फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (French Open) में अपने अपने क्वार्टरफाइनल मैच में हार कर बाहर हो गई हैं वहीं सात्विक साइराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने भी पुरुष डबल्स के क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाबी हासिल कर ली है. 

यह भी पढ़ें: अपने पहले चयन में नहीं चुने गए थे सचिन, बच्चों को बताया, फिर कैसे मिली सफलता

सिंधु की हार 
वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु को यहां दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताई जु यिंग (Tai Tzu Ying) के हाथों कड़े मुकाबले में 21-16, 24-26, 21-17 से हार करा सामना करना पड़ा. अंतिम आठ के इस कड़े मुकाबले में शुक्रवार को दोनों खिलाड़ी 75 मिनट तक खेलते रहे. स्टेडे पियरे डि कॉबेर्टिन में दोनों खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया. 

साइना भी हुई बाहर
इससे पहले साइना नेहवाल की भी अभियान खत्म हो गया जब उन्हें क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया की युवा खिलाड़ी आन सु यंग (An Se Young) के हाथों 22-20, 23-21 से हार का सामना करना पड़ा.लगभग 50 मिनट तक चले इल मुकाबले में 17 साल की यंग ने दो ही सेटों में साइना को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली.

सात्विक, चिराग ने जीता क्वार्टरफाइनल
वहीं भारत के लिए अच्छी खबर तब आई जब भारत की शीर्ष डबल जोड़ी सात्विकसिराज रेंकारड्डी और चिराग शेट्टी ने अपना शानदार विजयी अभियान जारी रखा और क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की किम एस्तुर्प और एंडर्स स्कारप रासमुसैन की जोड़ी को चौंकाते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाकर भारत की उम्मीदों को जिंदा रखा. दोनों ने हाल ही में थाईलैंड ओपन अपने नाम किया था.

दूसरी बार अंतिम चार में बनाई जगह
39 मिेनट चले इस मैच में दोनों ने दुनिया की नंबर 8 जोड़ी को 21-13, 22-20 से हराया. यह दूसरी बार है कि जब यह जोड़ी इस टूर्नामेंट की अंतिम चार में जगह बनाने में सफल रही है. सुपर 750 टूर्नामेंट में अब फाइनल में जाने के लिए सात्विक और चिराग का मुकाबला जापान की 5वीं वरीयता प्राप्त हिरोयुकी एंडो और युता वाटानेब के साथ होगा.