close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

French Open: सात्विक-चिराग की जोड़ी खिताब जीतने से चूकी, मिला सिल्वर मेडल

Badminton : सात्विक-चिराग की जोड़ी को फ्रेंच ओपन के फाइनल में दुनिया के नंबर एक जोड़ी से हार का सामना करना पड़ा है.

French Open: सात्विक-चिराग की जोड़ी खिताब जीतने से चूकी, मिला सिल्वर मेडल
भारतीय जोड़ी अब तक दुनिया की नंबर एक जोड़ी से एक भी मैच नहीं जीत सकी है. (फाइल फोटो)

पेरिस:  भारत की बैडमिंटन जोड़ी सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) तथा चिराग शेट्टी (Chirag Shetty) को बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 750 फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट (French Open) के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. उन्हें दुनिया की नंबर एक जोड़ी, इंडोनेशिया की मार्कस गिडोइन (Marcus Gideon) और केविन संजय सुकामुल्यो (Kevin Sanjaya Sukamuljo) ने रविवार को सीधे सेटों में 21-18, 21-16 से हराया. 

टिक नहीं सके चिराग-सात्विक
इंडोनेशिया की जोड़ी को इस जीत से गोल्ड मेडल हासिल हुआ वहीं चिराग और सात्विक को सिल्वर से संतोष करना पड़ा. दोनों जोड़ियों के बीच यह रोमांचक मुकाबला केवल आधे घंटे ही चला. दुनिया के 11 नंबर की जोड़ी चिराग और सात्विक ने कड़ी टक्कर दी, लेकिन वे इंडोनेशियाई जोड़ी के आगे टिक नहीं सके. शुरुआत में भारतीय जोड़ी ने बढ़िया खेल दिखा कर उम्मीदें जगाईं लेकिन मार्कस और केविन के अनुभव और तेजी के आगे चिराग और सात्विक पिछड़ने लगे और पहला सेट 21-11 से गंवा दिया. 

केवल एक ही भारतीय जोड़ी जीत सकी है खिताब
इस हार से सात्विक और चिराग ने फ्रेंच ओपन जीतने का दूसरी भारतीय जोड़ी बनने का मौका गंवा दिया. इससे पहले पार्थो गागुली और विक्रम सिंह ने 1983 में फ्रेंच ओपन जीता था. यह भारतीय जोड़ी मार्कस गिडोइन और केविन संजय सुकामुल्यो से अब तक हुए 7 मुकाबलों में से एक भी बार जीत हासिल नहीं कर सकी है. 

ऐसा रहा था दोनों के क्वार्टरफाइनल से फाइनल तक का सफर
रैंकीरेड्डी और शेट्टी ने शनिवार को एक रोमांचक सेमीफाइनल में पांचवीं सीड जापान के हिरोयूकी इंडो और युता वतानाबे की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-11, 25-23 से पराजित किया था. उससे पहले रैंकीरेड्डी और शेट्टी ने क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के किम एस्टरूप और एंडर्स स्कारूप की जोड़ी को 21-13, 22-20 से मात दी थी. भारतीय जोड़ी ने इस साल अगस्त में अपना पहला सुपर 500 खिताब थाईलैंड ओपन का जीता था. 

सिंधु-साइना क्वार्टरफाइनल में ही हो गई थीं बाहर
 वहीं शुक्रवार को वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताई जू यिंग से क्वार्टर फाइनल मैच 2-16, 24-26 और 21-17 से हार का सामना पड़ा. उससे पहले साइना नेहवाल को भी  क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया की युवा खिलाड़ी आन सु यंग के हाथों 22-20, 23-21 से हार का सामना करना पड़ा था. 
(इनपुट एएनआई)