फिलीप ह्यूज की मौत के शोक के कारण भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट स्थगित
Advertisement

फिलीप ह्यूज की मौत के शोक के कारण भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट स्थगित

फिलीप ह्यूज की दुखद मौत के कारण भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार दिसंबर से शुरू होने वाला पहला क्रिकेट टेस्ट स्थगित कर दिया गया है ताकि खिलाड़ी बुधवार को होने वाले ह्यूज के अंतिम संस्कार में भाग ले सकें। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आज जारी बयान में कहा कि चार दिसंबर से टेस्ट शुरू कर पाना सही नहीं है और संभव भी नहीं है।

फिलीप ह्यूज की मौत के शोक के कारण भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट स्थगित

एडीलेड : फिलीप ह्यूज की दुखद मौत के कारण भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार दिसंबर से शुरू होने वाला पहला क्रिकेट टेस्ट स्थगित कर दिया गया है ताकि खिलाड़ी बुधवार को होने वाले ह्यूज के अंतिम संस्कार में भाग ले सकें। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आज जारी बयान में कहा कि चार दिसंबर से टेस्ट शुरू कर पाना सही नहीं है और संभव भी नहीं है।

बयान में कहा गया, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट अगले गुरुवार से ब्रिसबेन में शुरू होना था लेकिन इसे अनिश्चित तारीख तक के लिए स्थगित कर दिया गया है ताकि फिलीप ह्यूज की मौत से गमगीन क्रिकेटरों को समय मिल सके। इसमें कहा गया, ह्यूज का अंतिम संस्कार उसके शहर मैक्सविले में बुधवार को होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इसकी पुष्टि करता है कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार टेस्ट करा पाना ना तो संभव है और ना ही सही है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कहा कि ह्यूज के घायल होने के बाद से वह लगातार बीसीसीआई के संपर्क में है। इसने कहा, भारतीय टेस्ट टीम इस समय एडीलेड में है जहां होने वाला दो दिवसीय अभ्यास मैच स्थगित कर दिया गया। बीसीसीआई और भारतीय टीम का रवैया काफी सहयोगात्मक है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, ह्यूज का कल 26वां जन्मदिन होता। इस मौके पर मैक्सविले हाई स्कूल के स्पोर्ट्स हाल में सम्मान समारोह रखा जाएगा। क्रिकेटर बनने का अपना सपना पूरा करने के लिये 2006 में सिडनी आने से पहले तक ह्यूज ने वहां पढाई की थी। ह्यूज के अंतिम संस्कार का सीधा प्रसारण चैनल नाइन पर किया जाएगा जबकि एबीसी स्थानीय रेडियो और फेयरफैक्स रेडियो नेटवर्क भी इसका देश भर में सीधा प्रसारण करेंगे। यह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट और मोबाइल एप पर भी सीधे स्ट्रीम किया जाएगा। (एजेंसी इनपुट के साथ)

 

Trending news