close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Golf: टाइगर वुड्स ने 5 साल बाद जीता पीजीए टूर खिताब, 11 करोड़ की प्राइज मनी भी अपने नाम की

42 साल के अमेरिकी गोल्फर टाइगर वुड्स् ने 22 साल के करियर में 80 पीजीए टूर खिताब जीते हैं.

Golf: टाइगर वुड्स ने 5 साल बाद जीता पीजीए टूर खिताब, 11 करोड़ की प्राइज मनी भी अपने नाम की
अमेरिका के टाइगर वुड्स ने अटलांटा में खेली गई पीजीए टूर चैंपियनशिप जीत ली. (फोटो: PTI)

अटलांटा. अमेरिका के टाइगर वुड्स ने पांच साल बाद पीजीए टूर गोल्फ चैंपियनशिप जीत ली है. वुड्स ने रविवार को हमवतन बिली हॉर्सेल को दो शॉट से हराकर मुकाबला जीता. यह उनके करियर का 80वां खिताब है. इनमें 14 मेजर चैंपियनशिप शामिल हें. 

42 साल के अमेरिकी गोल्फर टाइगर वुड्स ने 11 अंडर 269 के स्कोर के साथ यह खिताब जीता. वे शुरुआती तीन राउंड के बाद 12 अंडर 198 के स्कोर के साथ पहले नंबर पर चल रहे थे. चौथे और आखिरी राउंड में उनका प्रदर्शन खराब रहा. उन्होंने इस राउंड में 1 ओवर 71 का कार्ड खेला. हालांकि, इससे उनकी लीड पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ा. अमेरिका के ही बिली हर्शेल (271) दूसरे और डस्टिन जॉनसन (272) तीसरे नंबर पर रहे. 

11.73 करोड़ की इनामी राशि जीती 
वुड्स को यह खिताब जीतने पर ट्रॉफी के साथ-साथ 16.20 लाख डॉलर (करीब 11.73 करोड़ रुपए) की इनामी राशि मिली. टाइगर वुड्स पिछले सालों में लगातार चोट से परेशान रहे हैं. उन्होंने करीब दो साल बाद गोल्फ कोर्स में वापसी की.

मैं बहुत मुश्किल वक्त से गुजरा हूं
वुड्स ने इस जीत के बाद कहा, ‘मैं बहुत दिनों से 79 (खिताब) के शिखर पर था. अब 80 खिताब जीतकर अच्छा लग रहा है. मैं इस बीच बहुत मुश्किल वक्त से गुजरा हूं. साल की शुरुआत में जीतना मुश्किल था, लेकिन धीरे-धीरे मैंने अपनी स्विंग वापस पा ली. यह एक बेहद भावनात्मक फाइनल रहा. मुझे नहीं लगा था कि जीत जाऊंगा, लेकिन अंत शानदार हुआ.’