Zee Rozgar Samachar

Good News: टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखों का ऐलान, जानें कब होंगे गेम्स

टोक्यो ओलंपिक इस साल जुलाई-अगस्त में होने थे. कोरोना वायरस के कारण इन्हें एक साल के लिए टाल दिया गया. अब ये खेल  2021 में 23 जुलाई से होंगे.

Good News: टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखों का ऐलान, जानें कब होंगे गेम्स

टोक्यो: कोरोना वायरस (Coronavirus) से बेजार खेल जगत के लिए अच्छी खबर है. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics Games) और पैरालंपिक गेम्स की नई तारीखों का ऐलान हो गया है. ये टोक्यो ओलंपिक गेम्स (Tokyo Olympics) इस साल जुलाई-अगस्त में होने थे. कोरोना वायरस के कारण इन्हें एक साल के लिए टालना पड़ गया. 

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, अब ओलंपिक गेम्स 2021 (Tokyo Olympics 2021) में 23 जुलाई से आठ अगस्त के बीच आयोजित होंगे. ये गेम्स इस साल 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच होने थे. यानी, अब ये खेल पूरे एक साल बाद होंगे. इसी तरह 2021 में ही पैरालंपिक गेम्स 24 अगस्त से पांच सितंबर के बीच आयोजित किए जाएंगे. 

यह 125 साल में पहला मौका होगा, जब ओलंपिक खेल विषम साल (Odd Year) में खेले जाएंगे. आधुनिक ओलंपिक पहली बार 1896 में यूनान की राजधानी एथेंस में हुए थे. तब से खेल सम साल में ही आयोजित हो रहे थे. 

जापान की क्योडो न्यूज एजेंसी के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी (आईओसी) और स्थानीय आयोजन समिति ने सोमवार को बैठक कर इस बात पर सहमति जताते हुए नई तारीखों का ऐलान किया. भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) में मौजूद सूत्र ने भी इस बात की पुष्टि की.

आयोजन समिति की टास्क फोर्स को इस बात की जिम्मेदारी सौंपी गई थी और समान टाइम फ्रेम में ही तारीखें निकालने के बारे में कहा था ताकि मौजूदा रणनीति को उस समय ज्यादा से ज्यादा लागू किया जा सके. कोरोना वायरस के कारण इन खेलों को एक साल के लिए टाल दिया गया है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.