एशिया पैसिफिक रैली चैंपियनशिप: गिल को तीसरी बार में अर्जुन पुरस्कार मिलने की उम्मीद

गिल ने कहा- इस खेल को लोकप्रिय बनाना चाहिए क्योंकि देश में सैकड़ों क्रिकेटर हैं लेकिन मोटरस्पोर्ट के बहुत अधिक खिलाड़ी नहीं हैं.

एशिया पैसिफिक रैली चैंपियनशिप: गिल को तीसरी बार में अर्जुन पुरस्कार मिलने की उम्मीद
गिल का कहना है कि इससे भारतीय मोटरस्पोर्ट्स को फायदा मिलेगा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली. एशिया पैसेफिक रैली चैंपियनशिप में तीन बार के विजेता गौरव गिल को उम्मीद है कि तीसरी बार अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित किए जाने के बाद आखिर में यह पुरस्कार हासिल करने में सफल रहेंगे और इससे भारतीय मोटरस्पोर्ट्स को फायदा मिलेगा.

गिल ने कहा कि मुझे फिर से नामित किया गया है. मैं केवल इतना कहना चाहता हूं कि मंत्रालय को इस नजरिए से नहीं देखना चाहिए कि मोटरस्पोर्ट लोकप्रिय नहीं है. इसके बजाय उन्हें इस खेल को लोकप्रिय बनाना चाहिए क्योंकि देश में सैकड़ों क्रिकेटर हैं लेकिन मोटरस्पोर्ट के बहुत अधिक खिलाड़ी नहीं हैं.

उन्होंने कहा, अगर आप मोटरस्पोर्ट के किसी खिलाड़ी को राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्रदान करते हो तो सारा देश उसे देखेगा. अगर आज आप मुझे अर्जुन पुरस्कार विजेता कहते तो निश्चित तौर पर इससे स्तर ऊंचा उठता.

शिखर धवन और स्मृति के नाम की अर्जुन पुरस्कार के लिए सिफारिश

हमें इसका इंतजार नहीं करना चाहिए कि सैकड़ों खिलाड़ी हों और फिर किसी एक को अर्जुन पुरस्कार दिया जाए. इसके बजाय हमें मोटरस्पोर्ट्स में सैकड़ों खिलाड़ी तैयार करने के बारे में सोचना चाहिए.