भारत दौरे से पहले श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ने छोड़ा पद

भारत दौरे से पहले श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ने छोड़ा पद
भारत दौरे से पहले श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ने छोड़ा पद (फोटोः ट्विटर-क्रिकेट श्रीलंका)

कोलंबोः श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच ग्राहम फोर्ड ने 45 महीने के अनुबंध के बीच में ही अपना पद छोड़ दिया है. फोर्ड टीम के चैम्पियंस ट्राफी के शुरुआती दौर में बाहर होने के दो हफ्तों के बाद ही यह कदम उठाया. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. श्रीलंकाई टीम में फोर्ड की जगह कौन लेगा, इसकी घोषणा नहीं की गयी है.

 

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के 56 वर्षीय ग्राहम फोर्ड का दूसरा कार्यकाल आपसी सहमति से लिये गये फैसले के बाद खत्म हुआ.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने जताया आभार

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष थलिंगा सुमाथिपाला ने फोर्ड के इस्तीफे के बाद कहा, ‘श्रीलंका क्रिकेट में फोर्ड के योगदान के लिए हम उनके आभारी हैं. काफी सोच विचार के बाद फोर्ड ने अपना पद छोड़ने का फैसला किया है जिसमें हमारी भी सहमति है. हमें उनके पद छोड़ने से बुरा भी लग रहा है. हम फोर्ड को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं.’

फोर्ड ने श्रीलंका के साथ अपने कार्यकाल को बताया शानदार 

आपको बता दें ग्राहम फोर्ड इंग्लिश काउंटी क्लब सरे के लिए काम कर चुके हैं और साथ में वो केंट के भी क्रिकेट डायरेक्टर थे. फोर्ड ने अपने पद छोड़ने के बाद बयान दिया, ’15 महीनों तक श्रीलंका के होनहार खिलाड़ियों के साथ काम करना शानदार रहा. क्रिकेट के लिए उनका जुनून काबिलेतारीफ है. मैं चाहता हूं कि श्रीलंका की टीम भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करें. श्रीलंका की टीम खुद पर विश्वास रखे और दिल से क्रिकेट खेले.’

आपको बता दें कि टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे के बाद श्रीलंका का दौरा करना है जहां भारत को 3 टेस्ट, 5 एकदिवसीय और 1 टी-20 मुकाबला खेलना है. 19 जुलाई को टीम इंडिया कोलंबो पहुंचेगी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)