Legends of Chess Tournament: विश्वनाथन आनंद की लगातार चौथी हार, इस खिलाड़ी ने दी मात

भारतीय ग्रैडमास्टर विश्वनाथन आनंद को लीजेंड्स ऑफ चेस ऑनलाइन टूर्नामेंट में नीदरलैंड के अनीश गिरी के हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा.

Legends of Chess Tournament: विश्वनाथन आनंद की लगातार चौथी हार, इस खिलाड़ी ने दी मात
विश्वनाथन आनंद (फाइल फोटो)

चेन्नई: भारतीय ग्रैडमास्टर विश्वनाथन आनंद (Viswanathan Anand) को लीजैंड्स आफ चेस ऑनलाइन शतरंज टूर्नामेंट में लगातार चौथी शिकस्त सामना करना पड़ा. उन्हें नीदरलैंड के अनीश गिरी (Anish Giri) ने 3-2 से मात दी. पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन भारतीय खिलाड़ी और गिरी ने पहले चार गेम ड्रॉ खेले, लेकिन नीदरलैंड के खिलाड़ी ने शुक्रवार को आर्मागेडोन गेम (टाई ब्रेक) में जीत हासिल की.

आनंद ने हालांकि 1,50,000 डॉलर ईनामी राशि के इस टूर्नामेंट का अपना पहला अंक हासिल किया लेकिन वो प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे बने हुए हैं. इससे पहले वह पीटर स्विडलेर, मैग्नस कार्लसन (Magnus Carlsen) और ब्लादीमिर क्रामनिक (Vladimir Kramnik) से हार गए थे. आनंद मैग्नस कार्लसन शतरंज टूर में पहली बार खेल रहे हैं, उन्होंने ‘बेस्ट ऑफ फोर’ मुकाबले के शुरूआती गेम में 82 चाल में ड्रॉ खेला.

दूसरा गेम 49 चाल का रहा जबकि तीसरे और चौथे गेम ड्रॉ रहे जिससे यह आर्मागेडोन स्टेज में चला गया. गिरी ने काले मोहरों से खेलते हुए आर्मागेडोन के निर्णायक गेम में जीत हासिल की और 2 अंक अपनी झोली में डाले. अब 5वें दौर में आनंद हंगरी के पीटर लेको से खेलेंगे.
(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.