close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

FIFA World Cup 2022: क्वालीफायर के पहले मैच की मेजबानी कर सकता है भारत का ये शहर

क्वालीफायर में भारत अपना दूसरा मैच भी घर में ही खेलेगा, जोकि कोलकाता के विवेकानंद युवा भारती क्रीडांगन में हो सकता है.

FIFA World Cup 2022: क्वालीफायर के पहले मैच की मेजबानी कर सकता है भारत का ये शहर
क्वालीफायर में भारत अपना दूसरा मैच भी घर में ही खेलेगा. (फाइल फोटो)

कोलकाता: भारतीय फुटबॉल टीम कतर में होने वाले 2022 फीफा विश्व कप (FIFA World Cup 2022) एशियाई क्वालीफायर के दूसरे राउंड का अपना पहला मैच 5 सितंबर को ओमान के खिलाफ यहां इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में खेल सकती है.  भारतीय फुटबॉल टीम को ओमान, एशियाई चैंपियन कतर, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के साथ ग्रुप-ई में रखा गया है.

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के सूत्रों ने आईएएनएस से कहा कि आईएसएल के दौरान सुविधाओं में सुधार होने के बाद गुवाहाटी संभवत: यह जगह हो सकती है. उन्होंने कहा, "एएफसी के अधिकारी जल्द ही आयोजन स्थल का निरीक्षण करेंगे और फिर इसपर अंतिम निर्णय लेंगे. लेकिन अब यह तय लग रहा है कि पहले मैच की मेजबानी के लिए गुवाहाटी सबसे आगे है."

फीफा अंडर-17 की मेजबानी
क्वालीफायर में भारत अपना दूसरा मैच भी घर में ही खेलेगा, जोकि कोलकाता के विवेकानंद युवा भारती क्रीडांगन में हो सकता है. यह स्टेडियम फीफा अंडर-17 विश्व कप फाइनल की मेजबानी कर चुका है.

एफसी सिटी का घरेलू मैदान
तीसरा स्टेडियम मुंबई का फुटबॉल एरेना है, जोकि मुंबई एफसी सिटी का घरेलू मैदान है. यह स्टेडियम पिछले साल पहले इंटरकॉन्टिनेंटल कप की मेजबानी कर चुका है.

9 जून तक खेला जाएगा
फीफा रैंकिंग के अनुसार, शीर्ष 34 एशियाई टीमें दूसरे राउंड से जुड़ेंगी. टीमों को 8-8 टीमों के पांच ग्रुप में बांटा गया है. दूसरे राउंड के मैच इस साल पांच सितंबर से अगले साल 9 जून तक खेला जाएगा.

(इनपुट-आईएएनएस)