फीफा विश्व कप-2018 के लिए बुक हुए मॉस्को के आधे होटल
Advertisement

फीफा विश्व कप-2018 के लिए बुक हुए मॉस्को के आधे होटल

मॉस्को में खेल एवं पर्यटन विभाग के अध्यक्ष निकोले गुलेयाएव ने कहा कि तीन सप्ताह पहले यह आंकड़ा केवल 10 प्रतिशत कम था.अगले साल रूस के 11 शहरों में फीफा विश्व कप टूर्नामेंट के मैच खेले जाएंगे. 

 फीफा विश्व कप 2018 का है लोगों को बेहद इंतजार (फाइल फोटो)

मॉस्को: अगले साल होने वाले फीफा विश्व कप के लिए लोग अभी से इतने उत्साहित है कि फीफा विश्व कप के लिए मॉस्को के होटलों में 78 प्रतिशत बुकिंग हो गई है. मॉस्को में खेल एवं पर्यटन विभाग के अध्यक्ष निकोले गुलेयाएव ने कहा कि तीन सप्ताह पहले यह आंकड़ा केवल 10 प्रतिशत कम था.अगले साल रूस के 11 शहरों में फीफा विश्व कप टूर्नामेंट के मैच खेले जाएंगे. इससे पहले ब्राजील, ब्रिटेन, जर्मनी, चीन, मेक्सिको, इजरायल, अर्जेटीना, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के प्रशंसकों के बीच टिकटों की सबसे अधिक मांग है. फीफा में टिकट बिक्री का संचालन कर रहे फाल्क एलेर ने कहा था, 'हम टिकट बिक्री के पहले चरण के परिणामों से काफी खुश हैं. रूस में होने वाले इस टूर्नामेंट को स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर से काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है.'

  1. फीफा विश्व कप के लिए लोग अभी से है उत्साहित 
  2. मॉस्को के होटलों में 78 प्रतिशत बुकिंग हो गई है
  3. 11 शहरों में फीफा विश्व कप टूर्नामेंट के मैच खेले जाएंगे

और अब निकोले ने कहा, "मैं इस बात का आकलन नहीं करूंगा कि यह आंकड़ा किस प्रकार से विदेशी और रूसी प्रशंसकों के बीच विभाजित है. हालांकि, देखा जाए तो अधिकतर रूसी प्रशंसक हैं. अगले साल फीफा विश्व कप के लिए 75 प्रतिशत होटल बुक हो चुके हैं और तीन सप्ताह पहले विश्व कप के ड्रॉ से पहले यह आंकड़ा केवल 10 प्रतिशत कम था. एक स्टार होटल के कमरे का किराया 5,000 रूबल्स (85 डॉलर) है और वहीं पांच सितारा होटल के एक कमरे का किराया 50,000 रूबल्स (850 डॉलर) है."

यह भी पढ़ें: फीफा विश्व कप-2018 की टिकट ड्रॉ से पहले ही बिकी

निकोले ने कहा, "वर्तमान में मॉस्को में 1,183 होटल बुकिंग के लिए उपलब्ध हैं. अगले साल अधिक होटलों के प्रस्ताव होंगे. हम इनकी कीमतों पर नजर बनाए रखे हुए हैं.' अगले साल फीफा विश्व कप टूर्नामेंट का आयोजन रूस में होगा. इसके मैच 14 जून से 15 जुलाई तक 11 शहरों में खेले जाएंगे. 

(इनपुट आइएनएस) 

Trending news