Breaking News
  • देश में कोरोना से अब तक 117 मौतें, पिछले 24 घंटे में 8 मरीजों की मौत: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय
  • देशभर में कोरोना मरीजों के लिए कोरोना सेंटर बनेंगे
  • महबूबा मुफ्ती को सरकारी निवास से घर शिफ़्ट किया गया लेकिन वो PSA के तहत रहेंगी नजरबंद
  • तबलीगी जमात की कारगुज़ारियों के खिलाफ मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, जमात की एक्टिविटी पर रोक लगाने की मांग
  • BSF ने अपने जवानों से कहा- 21 अप्रैल तक जहां हैं, वहीं रहें

VIDEO : हरमनप्रीत कौर ने खुद खोला राज, कैसे जड़ती हैं लंबे-लंबे छक्के

तूफानी शतकीय पारी खेल भारत को आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाली बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने मंगलवार को जारी ताजा आईसीसी बल्लेबाजों की रैकिग में शीर्ष-10 में जगह बना ली है.

VIDEO : हरमनप्रीत कौर ने खुद खोला राज, कैसे जड़ती हैं लंबे-लंबे छक्के
हरमनप्रीत कौर ने बताया अपने छक्के जड़ने का राज (PIC : ICC/TWITTER)

नई दिल्ली : भारतीय महिला क्रिकेट टीम को भले ही आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इस खिताबी मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए पूरी दुनिया ने मिताली और उनकी टीम की जमकर तारीफ कर रही है. क्रिकेट की दुनिया के बड़े-बड़े दिग्गजों से लेकर बॉलीवुड और राजनीतिक गलियारों तक में महिला क्रिकेट की धूम रही. हालांकि, भारत एकबार फिर आईसीसी महिला विश्व कप का खिताब अपने नाम करने से चूक गया. मेजबान इंग्लैंड ने भारत को नौ रनों से हराते हुए रविवार को चौथी बार विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया. इंग्लैंड ने लॉर्ड्स मैदान पर भारत के सामने 229 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई और 48.4 ओवरों में 219 रन पर अपने सभी विकेट गंवा बैठी. इस तरह उसके हाथ से पहली बार विश्व विजेता बनने दूसरा मौका चला गया.

इंग्लैंड में हुए महिला वर्ल्ड कप में शानदार परफॉर्म करने के बाद टीम इंडिया वापस भारत लौट आई है. स्वदेश लौटी टीम इंडिया का जमकर स्वागत किया. इस मौके पर सभी खिलाड़ियों ने विश्वकप से जुड़े अपने-अपने अनुभव भी शेयर किए. इस मौके पर टीम इंडिया की स्टार खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर ने भी अपने कुछ पुराने किस्से शेयर किए. 

हरमन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, उन्हें छोटी उम्र से ही छक्के जड़ना बेहद पसंद रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में 171 रन की नाबाद शानदार पारी खेलने वाली हरमन ने बताया कि उनकी आक्रामकता प्राकृतिक है. उन्होंने छक्के जड़ने की अपनी क्षमता का श्रेय अपने करियर के शुरुआती दिनों में लड़कों के साथ खेलने को दिया. 

हरमनप्रीत ने कहा, 'मुझे बचपन से ही इस तरह बल्लेबाजी करना पसंद है. मैंने इस तरह खेलना सीखा है और लड़कों के साथ क्रिकेट खेला है जो छक्के मारा करते थे. मुझे भी छक्के जड़ना पसंद है.' 

उन्होंने कहा, 'फाइनल में हमें रनों की जरूरत थी और मैं रन बनाने की कोशिश कर रही थी. मैंने यह सोचकर शॉट खेला कि यह सुरक्षित होगा लेकिन यह फील्डर के हाथों में चला गया.' 

आईसीसी महिला रैंकिंग : हरमनप्रीत पहली बार शीर्ष-10 में

तूफानी शतकीय पारी खेल भारत को आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाली बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने मंगलवार को जारी ताजा आईसीसी बल्लेबाजों की रैकिग में शीर्ष-10 में जगह बना ली है. वहीं गेंदबाजी में भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी चार स्थान की छलांग लगाई है. ताजा रैंकिंग में वेदा कृष्णमूर्ति और पूनम राउत को भी फायदा हुआ है.

सीएम अमरिंदर सिंह ने हरमनप्रीत को दिया DSP पद का प्रस्ताव

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आईसीसी महिला विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला बल्लेबाज हरमनप्रीत सिंह को पंजाब पुलिस में उपाधीक्षक पद देने का प्रस्ताव दिया है. मुख्यमंत्री के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि यदि हरमनप्रीत की इच्छा हो तो मुख्यमंत्री ने उनके लिए पुलिस उपाधीक्षक के पद का प्रस्ताव रखा है.